मध्य प्रदेश

सीएम हेल्पलाइन टीएल पत्रों की शिकायतों का समस्त अधिकारी प्राथमिकता से करें निराकरण : कलेक्टर

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में सीएम हैल्पलाईन एवं समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आज कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदयसिंह सिकरवार, सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा के अलावा विभिन्न विभागो के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने विभागवार समीक्षा के दौरान सीएम हेल्पलाइन एवं टीएल की लंबित शिकायतों पर कहा कि अधिकारीगण अपने अपने विभाग से संबंधित लंबित शिकायतो का निराकरण प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि फर्सली क्लोज करने वाली शिकायतो में एल-2 अधिकारी अपना स्पष्ट अभिमत दर्ज करें। शिकायतो का ग्राफ नगर पालिका एवं एमपीईबी में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है, उक्त अधिकारी शिकायतो के निराकरण में तत्पता बरते। पुरानी लंबित शिकायते जिन विभागो के अन्तर्गत है उन शिकायतो को तत्काल निराकरण करना सुनिश्चित करें। राजस्व विभाग के अन्तर्गत लंबित शिकायतो के निराकरण के लिए एसडीएमगणो से कहा कि वे अपने अनुभाग अन्तर्गत कम से कम 10 शिकायतो का प्रतिदिन निराकरण करें।

कलेक्टर ने कहा कि अधिकारियों द्वारा किये गये निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा क्या कार्यवाही की गई उसकी जानकारी एवं फोटोग्राफ्स जनसंपर्क विभाग के सोशल मीडिया को उपलब्ध कराये ताकि उक्त किये गये कार्य की जानकारी जनता को भी मिल सके। उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी से कहा कि आपके विभाग से संबंधित शिकायते मेरे पास आ रही है इसलिए आपके यहां जो लंबित शिकायते है उन्हें तत्काल निराकरण करना सुनिश्चित करें। भ्रमण के दौरान एसडीएमगण पीडीएस की दुकानों का निरीक्षण करें और गल्ती पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा के दौरान कहा कि सभी समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी/कर्मचारी अपने स्तर पर लंबित सीएम हैल्पलाईन की शिकायतों में प्रतिदिन शिकायतकर्ता से बात कर उनकी शिकायत का निराकरण करें। उन्होंने कहा इसकी मॉनीटरिंग की जाएगी एवं कलेक्टर के द्वारा भी शिकायतों में रैंडम्ली शिकायतकर्ता से बात की जाएगी।