कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने एएनएम एवं सीएचओ के दलों की ली बैठक

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने जनपद पंचायत अटेर के सभाकक्ष एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फूप में किल कोरोना अभियान अंतर्गत एएनएम एवं सीएचओ के दलों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में सहायक कलेक्टर केबी विवेक, एसडीएम अटेर उदयसिंह सिकरवार, बीएमओ के अलावा स्वास्थ विभाग, प्रशासनिक अधिकारी सहित सर्वे दलों के सदस्यगण उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने बैठक में उपस्थित सर्वे दल के एएनएम एवं सीएचओ से किल कोरोना अभियान के बारे में अटेर एवं फूप क्षेत्र में चल रहे सर्वे के संवंध में जानकरी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि प्रथम दल के सर्वे के उपरांत चिन्हित व्यक्तियों का परीक्षण द्वितीय सर्वे दल द्वारा किया जाना है। दल चिन्हित व्यक्ति का टेम्प्रेचर, एसपीओटू लेकर उससे अन्य जानकरी प्राप्त कर आवश्यकता अनुसार कार्यवाही करेंगे साथ ही दल के द्वारा मेडीकल किट भी संवंधित व्यक्ति को वितरित की जाएगी। द्वितीय सर्वे दल का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है, अपना कार्य अच्छे ढंग से करें जिससे हम मिलकर इस संक्रमण की चैन को तोडकर जिले को कोरोना संक्रमण मुक्त कर पायें। कलेक्टर ने एएनएम एवं सीएचओ से सर्वे के बारे में कई प्रश्न पूछकर उनको और बारीकी से उनके दायित्वों को समझाया और उन्होंने ठीक प्रकार से सर्वे करने निर्देश भी दिए।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने भी बैठक में उपस्थित सर्वे दल से कहा कि आप का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है आप ग्राम में घर-घर पहुँचकर सर्वे कर रहै है। सर्वे कार्य ठीक होने से हम संक्रमण को रोक सकते है। इस दौरान आप अपना भी ख्याल भी रखे और अपना टेम्परेचर मापते रहे। जिस प्रकार आप लोग सर्वे के दौरान लोगो का ख्याल रख रहे है और आप अपना और अपने परिवार का भी ख्याल रखें। साथ ही आप सर्वे के साथ लोगों को जागरूक भी करें।

कलेक्टर एवं एसपी ने स्थापित हो रही सीटी स्कैन मशीन लगाने में गति देने के दिए निर्देश

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने जिले में स्थापित होने जा रही सीटी स्कैन मशीन के स्थान का निरीक्षण कर सीटी स्कैन मशीन शीघ्र लगाने में गति लाने के लिए संचालक को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।