नगर परिषद ने चलाया रोको टोको अभियान बगैर मास्क बालों के किए चालान

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए नगर परिषद आलमपुर द्वारा कोरोना से बचाव हेतु आलमपुर बाजार में रोको टोको अभियान चलाया गया। इस दौरान नप के प्रभारी लेखपाल शिवशंकर जाटव ने कर्मचारियों के साथ बाजार में पहुंचकर लोगों को मास्क बांटे और ऐसे दुकानदारों को मास्क लगाए जो बगैर मास्क लगाये दुकानों पर बैठे थे। इसके अलावा नगर पंचायत कर्मचारियों द्वारा दुकानों के बाहर गोल घेरे भी बनबाये तथा व्यापारियों को सामाजिक दूरी बनाये रखने की सलाह दी।

कोरोना से बचाव हेतु चलाये गये रोको टोको अभियान के दौरान प्रभारी लेखापाल श्री जाटव के द्वारा बगैर मास्क लगाये 10 दुकानदारों से 50 रूपये की रसीद काटकर 500 रूपये का जुर्माना भी बसूला किया गया। उन्होंने कहा कि बगैर मास्क बाले लोगों के खिलाफ आगे भी इसी प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी। कोरोना एवं कार्यवाही से बचने के लिए लोग घर से मास्क लगाकर ही निकलें। तो वही नगर परिषद द्वारा लोगों से सरकारी अस्पताल पर पहुंचकर कोरोना का टीका लगबाने की अपील की गई।

नगर परिषद ने चलाया सफाई अभियान

नगर परिषद आलमपुर ने स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को आलमपुर कस्बे में विशेष सफाई अभियान चलाया। इस दौरान कस्बे के वार्ड क्रमांक एक कालेज तिराहे से खोड़ऩ मोहल्ले की ओर जाने बाली सड़क के किनारे महीनों से पड़े कचरा तथा पॉलिथिन के ढ़ेरों को ट्रेक्टर के माध्यम से हटबाया गया। तो वही पुरानी नगर पंचायत के पास नाले के किनारे, आलमपुर रतनपुरा मार्ग पर सड़क के किनारे तथा देभई रोड़ पर सड़क के किनारे एकत्रित कचरे के ढ़ेरो को भी हटबाया गया है। इस दौरान प्रभारी सफाई दरोगा सियाशरण सविता सफाई दल के साथ मौके पर मौजूद रहे।