जिन्दगी चुनो, तम्बाकू नहीं – मैं हूँ और मैं रहूँगा

विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर 
*डीन मेडिकल कॉलेज के नेतृत्व में चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान*

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>> “जिन्दगी चुनो, तम्बाकू नहीं – मैं हूँ और मैं रहूँगा” अभियान के अंतर्गत विश्व कैंसर दिवस 2021 के उपलक्ष में सामुदायिक जागरूकता हेतु हस्ताक्षर अभियान नवीन ओपीडी के सभागार में आयोजित किया जावेगा। उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष 04 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर आम व्यक्ति और जनता को कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए नवीन ओपीडी में कल 04 फरबरी सुबह 11 बजे – मैं हूँ और मैं रहूँगा अभियान के अंतर्गत विश्व कैंसर दिवस 2021 के उपलक्ष हस्ताक्षर अभियान संचालित किया जाएगा।

आयोजित हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ डॉ. राजेश गौर अधिष्ठाता शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया के आतिथ्य में किया जावेगा।  आम जन को कैंसर से अवगत कराते हुए कैंसर से बचाव के साधन बता कर उनसे हस्ताक्षर लिए जावेंगे।

इस अभियान का नेतृत्व मुख्य रूप से डीन मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर डॉ. राजेश गौर करेंगे। उक्त कार्यक्रम शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया एवं स्वदेश ग्रामोत्थान संस्था के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जावेगा। आयोजन में श्री रामजीशरण राय मुख्य सहयोगी रहेंगे।

इस दौरान सभी चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और अन्य सभी स्टाफ के अलावा मेडिकल छात्र और छात्राएं भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम को रेडियोथेरेपी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ.चक्रपाणी अवस्थी आयोजित कर रहे हैं।
उपरोक्त जानकारी डॉ हेमंत जैन सहायक प्राध्यापक मेडिसिन मेडिकल कॉलेज दतिया ने मीडिया को दी है।