मध्य प्रदेशश्योपुर

जनसेवा के साथ ही पक्षियों की सेवा का अभियान Campaign to serve birds along with public service

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन से उनके द्वारा लोगों को घर-घर जाकर सेवाएं तथा योजनाओं में लाभ देने के लिए शुरू किये गये अभियान के साथ ही श्योपुर जिले में कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा पक्षियों की सेवा का अभियान भी नवाचार के रूप में शुरू किया गया है। जिसके तहत अभियान के तहत आयोजित किये जा रहे पंचायत एवं गांव में शिविरो के दौरान बाग-बगीचों में जहां पक्षी बैठते है, पानी के लिए सकोरे टांके जा रहे है, जिससे इस ग्रीष्मकालीन ऋतु में पक्षियों को आसानी से पीने के लिए पानी की उपलब्धता बनी रहें।

जनसेवा के साथ ही पक्षियों की सेवा का अभियान Campaign to serve birds along with public service

इस नवाचार के क्रम में आज कलेक्ट्रेट स्थित पार्क में लगे पेडो पर पक्षियों के लिए सकोरे टांके गये, इस दौरान कलेक्टर शिवम वर्मा, विधायक विजयपुर सीताराम आदिवासी, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र जाट, महामंत्री शंशाक भूषण, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम श्योपुर मनोज गढवाल, कराहल लोकेन्द्र सरल, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर, ब्रम्हस्वरूप श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत लोगों की सेवा करने के साथ-साथ पक्षियों की सेवा करने के संकल्प के तहत अभियान की शुरूआत की गई है। इस अभियान में उन्होंने सभी सामाजिक संस्थाओं, अर्द्धशासकीय संस्थाओं तथा सभी विभागीय अधिकारियों से अपील की है कि वे अपने-अपने परिसर में घरो के आस-पास, आसपास के बाग-बगीचों में तथा अपने घरो में पक्षियों के लिए पानी के सकोरे रखे और उनको रोजाना भरने की व्यवस्था भी करे।