ताजातरीनराजस्थान

बूंदी विधायक ने उठाई विधानसभा में केशोरायपाटन शुगर मिल को पुन चालू करने की मांग

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-विधानसभा क्षेत्र बूंदी से कांग्रेस विधायक हरिमोहन शर्मा ने राजस्थान विधानसभा में केशोरायपाटन शुगर मिल को पुनः चालू करने का मुद्दा से उठाते हुए कटौती प्रस्ताव के दौरान शुगर मिल को पुनः चालू करने की आवश्यकता के संबंध में चर्चा की मांग की।
शर्मा ने कहा कि इस मिल के चालू होने से आसपास के क्षेत्र के किसानों को काफी फायदा मिलेगा और साथ ही गन्ने की पैदावार में भी पुनः बढ़ोतरी होगी जिससे कि किसान की आय में वृद्धि होगी और आसपास के क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल सकेगा। अगर सरकार इस मिल को पुनः चालू करने का विचार बनाती है तो क्षेत्र में पर्याप्त पानी की व्यवस्था और किसानों का रुझान गन्ने की खेती के प्रति बढ़ेगा। शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा 2003 में इस मिल को बंद करने का निर्णय लिया गया था, जो की बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था सरकार चाहे तो इस मिल्क को पुनः संचालित कर अपनी गलती को सुधार सकती है।
इस पर सरकार द्वारा दिए गए जवाब के अनुसार केशोरायपाटन सरकारी शुगर मिल को पुनः संचालित किया जाना सरकार के लिए अलाभकारी बताते हुए सरकार इसे पुन चालू करने की कोई मंशा नहीं होने की बात कही गई हैं।
शर्मा ने सड़क स्वीकृति पर जताया मुख्यमंत्री का आभार
बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा द्वारा विधानसभा क्षेत्र बूंदी के नमाना रोड से लेकर गादेगाल नमाना तक सड़क निर्माण कार्य के लिए 7 करोड़ 20 लाख एवं अल्फा नगर से बरधा बांध तक 7 करोड़ 20 लाख तथा ठीक रिया कला ग्राम में नदी पर पुलिया निर्माण के लिए 4 करोड रुपए की राशि स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री का आभार व्यक्त किया।