राजस्थान

बूंदी महोत्सव: भव्य होगा शोभायात्रा का स्वरूप, पारम्परिक वेशभूषा में हर वर्ग करेगा शिरकत

बून्दी.Desk/ @www.rubarunews.com- बून्दी महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर गुरूवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार चौधरी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 11 से 13 नवम्बर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बताया कि इस बार बूंदी महोत्सव के दौरान निकाली जाने वाली शोभायात्रा विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी। शोभायात्रा का शहरभर में भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए शोभायात्रा समिति की ओर से विशेष तैयारियां की जा रही है। सजे धजे शोभायात्रा मार्ग में शोभायात्रा का बेहद भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा।
ऐसा होगा शोभायात्रा मार्ग का स्वरूप
विगत दो साल बाद बूंदी महोत्सव के तहत आमजन की अधिकाधिक भागीदारी के साथ निकाली जाने वाली शोभायात्रा के मार्ग का स्वरूप भी बेहद आकर्षक होगा। शोभायात्रा मार्ग की आर्कषण सजावट हेागी। नागर-सागर के कुण्ड से कोटा रोड़ पर तौरणद्वार लगाए जाएंगे। इसके अलीावा शोभायात्रा मार्ग में अशोक के पत्तों की बन्दरवाल की साजाव के साथ ही मार्ग पर रंग-बिरगें झण्डे-बेनर आदि लगाये जाएंगे।
पारम्परिक वेषभूषा में हर वर्ग करेगा शिरकत
बूंदी महोत्सव के शुभारंभ पर गणेश पूजन तथा शोभायात्रा में शहर के जन प्रतिनिधियों, व्यापारियों, विभिन्न समाज सेवी सस्थाओं, संघों एवं गणमान्य नागरिकों पारम्परिक वेष-भूषा में शिरकत करेंगें। शोभायात्रा में शामिल होने होने वालों से रंग-बिरगी साफे पहनने आव्हान किया गया।
बैंठक में उपखण्ड अधिकारी सोहन लाल, खेल अधिकारी वाई.बी सिंह, सहायक पर्यटक अधिकारी प्रेमशंकर सैनी, व्यापार महासंघ अध्यक्ष निरंजन जिदंल, उषा शर्मा, के.सी. वर्मा, पुरूषोतम पारिेक, अशोक शर्मा, नितेश शर्मा, राजकुमार दाधिच, भुपेन्द्र योगी, धु्रव व्यास आदि समाज सेवी मौजूद रहे।