बिहार

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से कंबल वितरण और सम्मान समारोह Blanket distribution and felicitation ceremony courtesy of Jan Swasthya Kalyan Samiti

हाजीपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से 400 से अधिक लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया, जहां सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 51 लोगों को सम्मानित किया गया।
ऑल इंडिया अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के प्रधान सचिव तथा जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल बी सिंह ने वैशाली जिले के मतैया चौक
पर कंबल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर 400 से अधिक लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया तथा पिछड़े समाज के विकास
के लिये प्रतिबद्ध 51 लोगों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि वीर बिरसा फाउंडेशन की झारखंड की अध्यक्ष सरिता पांडेय ,वीर बिरसा फाउंडेशन के डायरेक्टर वरूण कुमार पांडेय, वीर बिरसा फाउंडेशन के सीइओ प्रशांत कुमार राय, उपस्थित थे।

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से कंबल वितरण और सम्मान समारोह Blanket distribution and felicitation ceremony courtesy of Jan Swasthya Kalyan Samiti

कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक डा. नम्रता आनंद ने की कार्यक्रम की शुरूआत आंगतुक अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर की गयी। इसके बाद सभी अतिथियों को मोमेंटो और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।कंबल वितरण कार्यक्रम में डा. एल बी सिह, डा. नम्रता आनंद, जदयू महिला मोर्चा मसौढ़ी की अध्यक्ष श्रीमती शिल्पी देवी, बिहार रूढ़िवादी जनमुक्ति परिषद पटना के अध्यक्ष श्रवण कुमार पासवान , जदयू पिछ़ड़ा वर्ग मसौढ़ी के अध्यक्ष रंजीत पटेल ,समाजसेवी विजय यादव ने सहयोग किया। ऑल इंडिया बैकवर्ड क्लास का सम्मान सर्टिफिकेट ऑल इंडिया अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के अध्यक्ष इंद्र कुमार चंदापुरी ने 51 लोगों को दिया।
वीर बिरसा फाउंडेशन की झारखंड की अध्यक्ष सरिता पांडेय ने कहा कि असहाय परिवार जो ठंड में गर्म कपड़े के लिए परेशान हैं उनको चिह्नित कर मदद करने की आवश्यकता है।यदि अन्‍य लोग मानवता की सेवा के लिए आगे आए तो गरीबों का दुख कम होगा।
डा.एल बी सिंह ने कहा,हमारी कोशिश रहती है कि लोगों के बीच अधिक से अधिक मदद पहुंचायी जा सके। कोई भी जरूरतमंद बेसहारा ठंड के कारण परेशान हो तो तत्काल उसकी सहायता करें। आज के समय जरूरतमंद की सेवा करना ही सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। हर सक्षम व्यक्ति को जरूरतमंदो की सहायता करती रहनी चाहिए।
ऑल इंडिया अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के अध्यक्ष इंद्र कुमार चंदापुरी समाज सेवा का जज्बा यदि इंसान के अंदर हो तब वह किसी भी मुश्किल का सामना कर सेवा कर ही लेता है। हम तन-मन धन सभी तरह से समाज की सेवा कर सकते है।
समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने कहा, हमारे प्रयास से हजारों लोगों की जान बच सकती है तो यह नेक प्रयास हम सभी को करना चाहिए। हम सभी लोगो का प्रयास रहेगा कि निरंतर जरूरमंद लोगो की मदद करें।
इस अवसर पर राजेश्वर प्रसाद सिंह, रामदेव बैठा,डा. शकील अहमद, मोहम्मद मैनुदीन, पूर्व मुखिया श्याम सुंदर सिंह और नवल सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।