क्राइममध्य प्रदेश

परिवार को नींद की गोली खिलाकर भागी महिला-प्रेमी के साथ गिरफ्तार

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> होली के दिन एक महिला ने अपने परिवार के दस लोगों को खाने में नींद की गोलियां खिलाकर अपने प्रेमी नंदोई के साथ भाग गई थी। जब देर सुबह तक परिजन नहीं जागे तो मोहल्लेवासियों को संदेह हुआ और पुलिस को घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद बेहोश परिजनों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया और ससुर की फरियादी पर प्रेमी जोड़े पर मामला दर्ज करते हुए। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और टीम गठित करते हुए दोनों की तलाश शुरु की गई और प्रेमी जोडा कहीं जाने की फिराक में उप्र के आगरा बस स्टेण्ड के पास धौलपुर में खड़ा हुआ था, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर 2 अप्रेल को गिरफ्तार कर सफलता हांसिल हुई। पुलिस ने दोनों से सख्ती के साथ जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया, पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया है वहीं दो छोटे-छोटे बच्चों को न्यायालय ने पति को सुर्पुद कर दिये।




बरासों थाना प्रभारी ने बताया विगत 27 मार्च की रात्रि में ग्राम सिमार के मुंशी खां के पुत्र जाबेद खा की पत्नी रेश्मा बानो उम्र 31 वर्ष अपने पुत्र जीशान खां उम्र 6 साल को अपने साथ लेकर सगे नंदोई चांदबाबू खां उर्प लोहकन खां निवासी पुरानी बस्ती बड़ी मस्जिद के पास पोरसा के साथ शादी करने के उद्देय से भाग गई थी एवं उससे पहले शाम को भोजन में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर घरवालों को खाना खिलाने से सभी घरवाले ससुर मुंशी खां, सास मेहूदन खां, पति जाबेद खां, देवर रियाजुद्दीन खां, इलियास खां, देवरानी आसना बानो, रेशमा बानो के स्वयं के बच्चे कामिल खां एवं आफरीन खां उम्र 12 वर्ष, ननद नजमा उर्फ बड़ी गुड्डी एवं नजमा की लड़की निशा बनो कुल दस व्यक्तियों को भोजन में जहरीला पदार्थ दे दिया, जिससे उक्त सभी लोग बेहोशी की हालत में सो गये, जब  28 मार्च को सुबह ग्राम सिमार के मोहल्ले व पडोसियों द्वारा उक्त लोगों अस्पताल मेहगांव इलाज हेतु ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर रैफर कर दिया।




बरासो थाना प्रभारी सुरजीतसिंह तोमर को फरियादी मुंशी खां ने घटना के बारे में बताया तो मामला दर्ज करते हुए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो गया। इस मामले को पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बड़ी गंभीरता से लेते हुए शीघ्र ही आरोपियों को पकडऩे के लिए टीम गठित की गई और 2 अप्रैल को आरोपी चांदबाबू खां उर्फ लोहकन खां पुत्र स्व. रहीम खां उम्र 41 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती बड़ी मस्जिद के पास पोरसा एवं आरोपी रेश्मा बानो पत्नी जाबेद खां उपम्र 31 वर्ष निवासी ग्राम सिमार को आगरा बस स्टेण्ड के पास धौलपुर से गिरफ्तार कर लिया, जब दोनों से पुलिस ने पूछताछ कीद तो उन्होनें अपना गुनाह कबूलते हुए बताया नींद की गोलियां पानी में घोलकर आटे एवं सब्जी में मिला दी थी और गोलियों के खाली रैपर तोड़ मरोडकर घर में रखे कचरे के डिब्बे में डालकर घूरे पर फेंका दिया, जिससे निशान मिट जाये। ग्राम सिमार निवासी फरियादी मुंशी खां जो महिला का ससुर है गांव के घूरे से नींद की गोलियों के दो खाली रैपर मिले थे, जिसे पुलिस के सुर्पुद किये गये, पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए प्रेमी-प्रेमिका को उप्र आगरा धौलपुर से गिरफ्तार कर प्रेमी चांदबाबू खां और प्रेमिका रेश्मा बानो को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी को मेहगांव उप जेल एवं आरोपिया को केन्द्रीय जेल ग्वालियर में भेज दिया गया है वहीं बच्चों को जीशान खां को न्यायालय मेहगांव द्वारा उसके पिता जाबेद खां निवासी सिमार को सुर्पुद किये गया।




इनका कहना है:

होली के दिन एक महिला परिवार के 10 लोगों को नींद की गोलियां खिलाकर बेहोश कर नंदोई के साथ भाग गई थी, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

-सुरजीत सिंह, थाना प्रभारी बरासो