खेलताजातरीनराजस्थान

अनावरण बीजक हटाने की धटना के 1 माह बाद भी कार्यवाही नही होने से खिलाड़ियों में रोष

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>  डिस्ट्रिक्ट क्लब बूंदी में सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट के लगे हुए अनावरण बीजक को हटाए जाने की घटना के 1 माह बाद भी कार्यवाही नही होने से खिलाड़ियों में रोष व्याप्त हैं। गौरतलब हैं कि बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में पूर्व विधायक कोष से डिस्ट्रिक्ट क्लब बूंदी में राशि 8.04 लाख की लागत से सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट 6 नवंबर 2022 को बनकर तैयार हुआा था। जिसके अनावरण बीजक को हटाए हुए 1 माह से भी अधिक समय निकल जाने पर भी डिस्ट्रिक्ट क्लब पदेन अध्यक्ष जिला कलेक्टर द्वारा कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं करने के कारण खिलाड़ी चिंतित है।

जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल एडवोकेट के बताया कि योनेक्स कंपनी की बीडब्ल्यूएफ आईएसओ 2022 की अप्रूव्ड 4.5 एम.एम. की श्रेष्ठ किस्म की राजस्थान में प्रथम मेट बैडमिंटन कोर्ट बूंदी में लगाई गई थी। जो आजादी के 75 वर्ष उपरांत इस तरह का पहला बैडमिंटन कोर्ट बूंदी के बैडमिंटन खिलड़ियो को उपलब्ध हुआ था। जिसका अनावरण बीजक 4 स्क्रू लगाकर मजबूत रूप से लगाया हुआ सार्वजनिक संपत्ति के रूप में स्थापित था। इस कार्य से डिस्ट्रिक्ट क्लब के कुछ विध्वंसक लोग दुखी थे, जिन्होने इस कोर्ट को क्षति भी पहुंचाई, जो इस बाबत निरन्तर जिला कलेक्टर को अवगत कराया जाता रहा। इसके बावजूद अनावरण के ठीक 1 वर्ष उपरांत 6 नवंबर 2023 को चुनाव के दौरान अनावरण बीजक को खोलकर हटाया गया। जिसका ज्ञान होते ही सर्वप्रथम जिला कलेक्टर को अवगत कराया गया और लिखित में भी दिया गया। किंतु कार्यवाही शून्य है। इस बीजक में पूर्व विधायक अशोक डोगरा, जिला कलेक्टर डॉ रविन्द्र गोस्वामी, सभापति मधु नुवाल सहित जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल, सचिव गुरुदत्त शर्मा के नाम अंकित है।

जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अजय नुवाल ने इस शर्मनाक  घटना पर जिला कलेक्टर से प्रभावी कार्रवाई की उम्मीद जताई हैं। साथ ही नुवाल ने बताया कि इस कार्य का बकाया भुगतान कार्य होने के 1 वर्ष से अधिक समय हो जाने के उपरांत भी कार्यकारी एजेंसी नगर परिषद द्वारा आज तक भी नहीं किया गया इस बाबत माननीय जिला कलेक्टर महोदय को अवगत करवा कर भुगतान करवाए जाने का निवेदन किया जाता रहा है साथ ही कई तलब तकाजे नगर परिषद को किए जा चुके हैं किंतु स्थिति यथावत है। बैडमिंटन  संघ के उपाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ,ध्रुव व्यास एवं सचिव गुरुदत्त शर्मा ने भी खेले खिलाड़ियों के प्रति हो रहे इस अशोभनीय  बर्बरता पूर्ण बर्ताव की कड़ी निन्दा करते हुए कार्रवाई की मांग की है।