TOP STORIESखेलमध्य प्रदेश

एश्वर्य प्रताप सिंह ने एशियन गेम्स के टीम इवेंट में बनाया विश्व रिकार्ड Aishwarya Pratap Singh made world record in the team event of Asian Games

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस के स्टार शूटर एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने चीन के हांज्जाऊ में चल रहे 19वीं एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। टीम इंडिया के दिव्यांश पवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रूद्राश पाटिल की तिकड़ी ने 1893.7 अंक हासिल कर विश्व रिकार्ड बनाया है। पहले यह रिकार्ड चीन के पास था।

अकादमी के एश्वर्य ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में 631.6 अंको का योगदान कर भारतीय टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। एशियन गेम्स मे हो 10 मीटर रायफल एकल इवेंट मे एश्वर्य प्रताप सिंह ने 228.8 अंको के साथ तीसरा स्थान पर कांस्य पदक हासिल किया।

एश्वर्य प्रताप सिंह ने एशियन गेम्स के टीम इवेंट में बनाया विश्व रिकार्ड Aishwarya Pratap Singh made world record in the team event of Asian Games

खेल मंत्री-श्रीमती सिंधिया ने दी बधाई

खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने एश्वर्य को इस शानदार उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा है कि हमारी अकादमी के एश्वर्य प्रताप सिंह ने भारतीय टीम को स्वर्ण पदक दिया और विश्व रिकार्ड हासिल करने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारतीय टीम ने 1893.7 अंक हासिल कर रिपबलिक ऑफ कोरिया और चीन को हराया है। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मुझे गर्व है कि हमने अपने खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधा प्रदान की है और इसके नतीजे पूरी दुनिया के सामने है। एश्वर्य प्रताप सिंह ने आने वाले नए प्रतिभावान शूटर्स के लिये एक आदर्श खिलाड़ी बन कर उभरें है।