राजस्थान

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना,2022 को लेकर फर्जी कॉल से सावधान रहने की सलाह Advice to beware of fake calls regarding Senior Citizen Pilgrimage Scheme, 2022

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- देवस्थान विभाग की ओर से मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों के लिए वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना,2022 के तहत 20 हजार यात्रियों को यात्रा करवाई जाएगी। इसमें 18 हजार यात्रियों को रेल मार्ग से एवं 2 हजार यात्रियों को हवाई मार्ग से यात्रा करवाई जाएगी। यह यात्रा पूर्णता निःशुल्क रहेगी।

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना,2022 को लेकर फर्जी कॉल से सावधान रहने की सलाह Advice to beware of fake calls regarding Senior Citizen Pilgrimage Scheme, 2022

देवस्थान विभाग आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी ने बताया कि यात्रा का पूर्ण व्यय देवस्थान विभाग द्वारा किया जा रहा है। चयनित यात्रियों को मेडिकल, रिपोर्टिंग किसी भी नाम से कोई शुल्क नहीं देना होगा। यात्रा के लिए यात्री के रिपोर्ट करने से लेकर यात्रा समाप्ति तक की सभी व्यवस्थाएं राज्य सरकार की ओर से निशुल्क रहेंगी।
उन्हांेने बताया कि विभाग को विभिन्न यात्रियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कतिपय जाली व्यक्तियों द्वारा 9680258517 एवं अन्य नंबरों से फोन कर मोबाइल नम्बर 7742752226 में यात्रा के लिए राशि जमा कराने के लिए चयनित यात्रियों को फोन कर गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसी फर्जी कॉल से सावधान और सचेत रहें।
उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए देवस्थान विभाग या किसी संस्था, वेंडर को कोई राशि देय नहीं है। यात्रा पूर्णता निशुल्क एवं राज्य सरकार के खर्च पर हो रही है। किसी भी यात्री को इस वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा बाबत कोई भी राशि किसी भी व्यक्ति संस्था, वेंडर को भुगतान नहीं करनी है। आईआरसीटीसी एवं अन्य वेंडर्स का समस्त भुगतान राज्य सरकार कर रही है। यात्रा से पहले एवं यात्रा के समय मेडिकल जांच की व्यवस्था भी राज्य सरकार द्वारा चिकित्सक की ड्यूटी लगा कर निशुल्क करवाई जा रही है। इसलिए समस्त यात्री ऐसी फर्जी कॉल से सावधान और सचेत रहे और किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन कोई भी भुगतान नहीं करें।