ताजातरीनबिहारमनोरंजनमहाराष्ट्र

अभिनेत्री रीना रानी के माता गीत हुआ रिलीज, लोगों को आ रहा पसंद

पटना/मुंबई.Desk/ @www.rubarunews.com मुंबई में स्थापित हो चुकी और बिहार से ताल्लुक रखने वाली टीवी कलाकार अभिनेत्री रीना रानी के दो नये गाने यू ट्यूब चैनल श्लोक इंटरटेनमेंट पर रिलिज्ड हुए हैं और तेजी से वायरल हो रहे हैं। लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। दुर्गा पूजा के अवसर पर इन दोनों गाने को देवी मां को समर्पित किया गया है। माता का पहला भजन जगदम्बा घर में दियरा…. और दूसरा भजन निमिया के डाढ़ मईया… है, जिसको बिहार की बेटी रीना रानी ने अपनी आवाज दी है।

इस एलबम के डीओपी सिकंदर शेख,कला निर्देशक दिनेश, मेकअप अनमोल सिंह, केश सज्जा- रूकुम, निर्देशक और कोरियोग्राफर कवीर सोनी हैं। कलाकार के तौर पर मनिषा जैन, मंजू मित्तल और तूलिका विश्वा, रूही रानी आदि हैं।
खास बात है कि इसके पहले पिछले छठ के अवसर पर भी छठी मैया को समर्पित इनके दो गाने रिलिज हुए थे। एक बेहतर अदाकारा के साथ साथ अब रीना अपने आपको गायकी में स्थापित करने में जुट गई हैं।

रीना रानी ने बताया कि छठ के अवसर पर उनके फिर से दो और गीत रिलीज होंगे।
रीना रानी बिहार से हैं। बिहार की बेटी कहलाना इन्हें बहुत ही गौरान्वित महसूस कराता है। पटना में पली बढ़ी और बड़ी हुईं हैं। भौतिकी शास्त्र से स्नातक करने के बाद कानून की पढाई इन्होंने पूरा किया। थिएटर में काम करने का इनका शौक बचपन से ही था। नतीजतन ये पटना की विभिन्न नाट्य संस्थाओं के साथ जुड़ कर नाटकों में अभिनय भी करती रहीं। बाद में आकार रंगमंच को कुछ वर्षों तक इन्होंने अपने नेतृत्व में संचालित भी किया था। अपनी पढ़ाई के दौरान ये एक बार मिस बिहार भी चुनी गईं थी। फिर पटना दूरदर्शन के लिए कई कार्यक्रमों की एंकरिंग भी इन्होंने किया। तब के बिहार के प्रसिद्ध केबल चैनल केटीएन अबतक के लिए इन्होंने न्यूज एंकरिंग भी की है।

बाद में बिहार के तब के नम्बर वन चैनल ई टीवी बिहार के लिए लगातार 2000से अधिक एपिसोड के लिए मिसेज भाग्यशाली की एंकरिंग करती रहीं थी और जब तक पटना में रहीं तबतक मिसेज भाग्यशाली की एंकरिंग की जिम्मेदारी रीना ही निभाती रही।
स बीच अभिनय के शौक ने इन्हें मुंबई पहुंचा दिया और वहां कुछ समय के लिए इन्हें संघर्ष भी करना पड़ा। लेकिन इनकी कड़ी मेहनत ने आखिरकार इन्हें सफलता की ,सीढ़ियों तक पहुंचा ही दिया। आज टेलीविज़न जगत की ये नामचीन कलाकार हैं। इन्होंने खानदान, फुलवा, झांसी की रानी, निमकी मुखिया, क्राईम पैट्रोल, सावधान इंडिया, ना उम्र की सीमा हो, तेरे इश्क़ में घायल, अजूनी धारावाहिक सहित हिन्दी फिल्म मिर्ज़ा जूलियट एवं कई भोजपुरी फिल्मों सहित कई मशहूर टेलीविज़न धारावाहिकों में अपने अभिनय प्रतिभा का जलवा दिखाया है।

अभिनेत्री रीना रानी कहती हैं अभिनय मेरा पेशा है, इससे मैं लोगों का मनोरंजन करती हूं और बदले में पैसे कमाती हूं लेकिन गायकी मेरा शौक। इसको मैं इन्ज्वाय करती हूं। खास कर भक्ति गीतों को गाकर तो मैं भाव विभोर हो जाती हूं।