क्राइमताजातरीनराजस्थान

जिला अस्पताल में इलाज कराने आए अधेड़ की हुई मौत परिजनों ने चिकित्सक पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला अस्पताल में सोमवार सुबह देई अस्पताल से रेफर होकर आए 55 वर्षीय अधेड़ की अस्पताल पहुचने के बाद वार्ड में शिफ्ट करते समय मौत हो गई। उसके बाद मृतक के परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके चलते मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।
मृतक के पुत्र बुद्धि सेन ने बताया कि मेरे पिताजी रामदेव सेन उम्र 55 वर्ष निवासी देई को सुबह सांस की समस्या होने पर देई अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें बूंदी जिला अस्पताल के लिए रेफर किया था। जहां से हम एंबुलेंस पर ऑक्सीजन लगाकर बूंदी लेकर पहुंचे थें। लेकिन सुबह 7ः00 बजे बूंदी अस्पताल पहुंचने पर मौके पर मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने उन्हें देखा और ऑक्सीजन के बिना ही वार्ड में शिफ्ट करने को व भर्ती पर्ची बनाने को कहा। मेरे द्वारा चिकित्सक से सांस की समस्या होने के चलते ऑक्सीजन लगाकर अंदर ले जाने की बात कही तो चिकित्सक द्वारा मुझे डांट कर कहा गया कि ज्यादा समझदार हो रहे हो क्या मुझे पता है क्या करना है। इस दौरान मैं पर्ची बनाने चला गया और मेरे परिजन पिताजी को लेकर वार्ड में शिफ्ट करने ही जा रहे थे, की रास्ते में ही ऑक्सीजन नहीं मिलने से उन्होंने दम तोड़ दिया। सेन ने ड्यूटी डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि चिकित्सक की लापरवाही के कारण मेरे पिता की जान गई है।
परिजनों के अनुसार लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि अन्य किसी व्यक्ति की जान बचाई जा सके ऐसे लापरवाह डॉक्टर को ड्यूटी पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस दौरान अस्पताल चौकी इंचार्ज भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से रिपोर्ट लिखाने व पोस्टमार्टम की बात कही जिस पर परिजनों ने मना कर दिया और एंबुलेंस में शव लेकर रवाना हो गए।

इनका कहना है

मुझे भी घटना की जानकारी मिली है वरिष्ठ चिकित्सकों की जांच कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई जाएगी यदि कोई दोषी है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. प्रभाकर विजय, पीएमओ, जिला चिकित्सालय, बून्दी