क्राइमताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

अधिक रेट पर खाद बेचे जाने की शिकायत पर 4 दुकाने सील 4 shops sealed on complaint of selling fertilizer at higher rates

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार के निर्देश पर ग्राम ढोढर में यूरिया एवं डीएपी बेचने वाले विक्रेताओं की 4 दुकाने सील करने की कार्यवाही की गई है। इन विक्रेताओं के विरूद्ध अधिक दर पर खाद बेचे जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी।
एसडीएम मनोज गढवाल ने बताया कि ग्राम ढोढर में किसानों को अधिक दर पर खाद विक्रय किये जाने की शिकायत पर नायब तहसीलदार श्री दर्शनलाल के नेतृत्व में कृषि विभाग की टीम द्वारा 4 दुकानो को सील किया गया है। ग्राम ढोढर में जिन दुकानो को सील किया गया है, उनमें प्रतीक टेªडर्स, श्रीराम किसान सेवा केन्द्र, अनय इंटरप्राइजेज तथा कैला देवी खाद भण्डार शामिल है। किसानो द्वारा शिकायत की गई थी कि इन दुकानदारो द्वारा यूरिया निर्धारित दर 267.50 रूपये तथा डीएपी 1350 रूपये से अधिक की राशि लेकर बेचा जा रहा है। मौके पर पहुंची टीम द्वारा दुकाने एवं गोदाम सील कर पंचनामा तैयार किया गया है, कार्यवाही में एडीईओ अरूण शाक्य, प्रभारी एसएडीओ अरविन्द शाक्य, आरएईओ नरेश शाक्य आदि शामिल रहें।

अधिक रेट पर खाद बेचे जाने की शिकायत पर 4 दुकाने सील 4 shops sealed on complaint of selling fertilizer at higher rates

एडीईओ अरूण शाक्य ने बताया कि उक्त दुकानो में उपलब्ध खाद के स्टॉक तथा उपलब्धता, क्रय-विक्रय के संबंध में जांच की जाकर आगे की कार्यवाही की जायेगी।
मानपुर में खाद पाये जाने पर दुकान सील
मानपुर में एक दुकान में खाद पाये जाने पर दुकान को सील करने की कार्यवाही की गई है। एडीइओ कृषि अरूण शाक्य ने बताया कि मानपुर बस स्टैण्ड पर राकेश त्यागी की दुकान में 148 बैग यूरिया तथा 81 बैग डीएपी पाया गया। इनके पास उर्वरक विक्रय करने का लाईसेंस भी नही है। इस मामले में दुकान को सील करने की कार्यवाही की गई है। खाद कहा से लाई गई इस संबंध में जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।