राजस्थान

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा में 2399 रहे अनुपस्थित 2399 remained absent in senior teacher exam

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा 24 दिसम्बर 2022 को आयोजित वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग ) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के सामान्य ज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर जिला मुख्यालय पर दो पारियों मे आयेजित करवराया गया। नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को प्रथम पारी 5 केन्द्रो पर हुई सामान्य ज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान के पेपर में आवंटित 2036 परीक्षार्थियों में से 1318 परीक्षार्थी उपस्थित तथा 718 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पारी में 16 केन्द्रों पर हुई परीक्षा में आवंटित 6115मे से 4434 परीक्षार्थी उपस्थित और 1681 अनुपस्थित परीक्षार्थी रहे। गुरूवार को दोनों पारियों मे 2399 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा में 2399 रहे अनुपस्थित 2399 remained absent in senior teacher exam

गौरतलब हैं कि 24 दिसम्बर को आयेग द्वारा करवाई गई सामान्य ज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान की परीक्षा पेपर आऊट होने की वजह से निरस्त कर दी गई, उस सामान्य ज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान की परीक्षा को रविवार को संपादित करवाया गया है।

लेट होने पर एंट्री नहीं देने पर परीक्षार्थियों ने किया विरोध
आयोग द्वारा जारी प्रवेश पत्रों मे एक घंटे पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुँचने के निर्देश दिए थे। समय पर परीक्षा केन्द्र पर नहीं पहुँचने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं देने के विरोध में वंचित परीक्षार्थियों ने प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। महारानी बालिका विद्यालय के बाहर विरोध कर रहे कुछ छात्र छात्राओं ने आरोप लगाया कि देवनारायण जयन्ती पर निकले जुलूस के चलते पुलिस द्वारा कुछ स्थानों पर यातायात को डायवर्ट किया गया था। फलस्वरूप परीक्षा केंन्द्र पर समय पर नहीं पहुँच पाएं। ऐसे में उन्हें कुछ छुट देना चाहिए था। इन्होंने पुलिस पर यातायात डायवर्ट करने की पूर्व सूचना नही ंदेने का आरोप लगाया।