निशुल्क नेत्र शिविर में 125 लोगों के होंगे ऑपरेशन

भिण्ड.shashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मध्यप्रदेश सरकार में सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन कैबिनेट मंत्री, अटेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया के सानिध्य में जनसेवा भाव के संकल्प के तहत नेत्र शिविर लगवाएं जा रहे हैं। इसी क्रम में अब फूप सूबे में शिविर लगाया गया। उक्त शिविर में 450 लोगों के पंजीयन हुए जिसमें 125 लोगों को चिन्हित किया गया हैं जिनका ऑपरेशन किया जाएगा।

सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया के सानिध्य में गरीब, असहाय लोगों की आंखों का परीक्षण कराकर उनका ग्वालियर में निशुल्क ऑपरेशन डॉ. भसीन के मार्गदर्शन में रत्नज्योति चैरिटीबल फाउण्डेशन ग्वालियर में कराए जा रहे हैं। उक्त नेत्र शिविर सहकारिता मंत्री अरविन्द भदौरिया के बड़े भाई समाजसेवी देवेन्द्र सिंह भदौरिया की देखरेख में आयोजित किए जा रहे हैं। अगला शिविर 16 मार्च को पीपरी सर्किल के पिथनपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित किया जाएगा।

निशुल्क नेत्र शिविर में चिन्हित ऑपरेशन कर्ताओं को सहकारिता ंमंत्री के भाई देवेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा बस के द्वारा उन्हें ग्वालियर के प्रसिद्व नेत्र चिकित्सालय डॉ. भसीन के रतनज्योति नेत्र चिकित्सालय में पहुंचाया जा रहा हैं जहां पूर्ण रूप से लोगों का ऑपरेशन किया जा रहा हैं और शेष ऑपरेशन जारी हैं, जिनकी पूरी देखरेख वह स्वयं कर रहे हैं। जिनके लिए दवाई, भोजन, वाहन के साथ पूरी व्यवस्थाऐं पूर्ण रूप से संचालित की गई हैं।

नर सेवा ही नारायण सेवा है: अरविन्द भदौरिया

मध्यप्रदेश सरकार में सहकारिता एवं लोक प्रबंधन मंत्री अटेर विधायक डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने कहा कि नर सेवा हीं नारायण सेवा हैं। जनसेवा करना ही हमारा अंतिम उद्देश्य है, ऐसे नेत्र शिविरों के माध्यम से जनता की सेवा करना यह मेरा लक्ष्य है, आगे भी इसी प्रकार के नेत्र शिविर लगातार आयोजित किये जायेंगें, क्षेत्र के गरीब, किसान, मजदूर एवं गरीब तबकों के लोग आर्थिक अभाव के कारण अपनी आंखों का ऑपरेशन नहीं करा पाते, ऐसे लोंगों के लिए हमारा परिवार हमेशा तत्पर तैयार रहकर सेवा करता है। ऐसे लोंगों की आंखों में रोशनी देना सबसे बडा पुण्य कार्य है।