राजस्थान

चिरंजीवी चौपाल में दो गांवों का शत-प्रतिशत पंजीकरण 100% registration of two in Chiranjeevi Chaupal

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में पंजीकरण से शेष परिवारों का पंजीकरण करवाने के लिए जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी की पहल पर शुरू की गई चिरंजीवी चौपाल में बूंदी पंचायत समिति की बम्बोरी पंचायत के वन का खेेडा और गोबरिया गांव के परिवारों का शत प्रतिशत पंजीकरण हो चुका है। गांवों के पंजीकरण से शेष रहे परिवारों को भी योजना का लाभ मिल सकेगा।

चिरंजीवी चौपाल में दो गांवों का शत-प्रतिशत पंजीकरण । 100% registration of two in Chiranjeevi Chaupal

जिला कलेक्टर डॉ.रविन्द्र गोस्वामी की मौजूदगी में चिरंजीव योजना से वंचित परिवारों के लिए बम्बोरी के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित चिरंजीवी चौपाल के दौरान पंजीकरण करवाने में सक्षम लोगों की समझाईश कर पंजीकरण करवाया गया। साथ ही आर्थिक स्थिति के कारण पंजीकरण नहीं करवान वाले परिवारों का भामाशाहों के माध्यम से पंजीकरण करवाया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्धन व्यक्तियों के पंजीकरण में सहयोग के लिए भामाशाहों को सम्मानित भी किया।

हितग्राहियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ दिलाएँ – मुख्यमंत्री श्री चौहान

उपखण्ड अधिकारी हेमराज परिडवाल ने चौपाल के दौरान वन का खेडा  गोबरिया गांव के चिरंजीवी योजना में पंजीकरण से शेष परिवारों को चिन्हित करवाया। इसके बाद उन्हें चौपाल ममें बुलाकर पंजीकरण की कार्यवाही शुरू करवाई। चौपाल में निर्धन लोगांे का पंजीकरण करवाने में बम्बोरी सरपंच कुलदीप सिंह गौड, पंचायत समिति सदस्य प्रदीप धाबाई, तरूण सिंह, उम्मेद सिंह, ग्राम विकास अधिकारी भारत सैनी, डॉ. अंजुम सोलंकी, कुबेर सिंह हाडा, पप्पू लाल गुर्जर, दीपक विश्वास एवं दीनदयाल मीणा ने सहयोग किया। प्रशासन, जनप्रतिनिधियों एवं भामाशाहों के सहयोग से बूंदी पंचायत समिति के वन का खेडा एवं गोबरिया गांव में शत प्रतिशत परिवारों का चिरंजीवी योजना में पंजीकरण हो गया है।