राजस्थान

ट्रेन की चपेट में आने से 10 गोवंश की मौत तीन गंभीर घायल

   बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>सदर थाना क्षेत्र के दौलाड़ा रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रेक पर ट्रेन से टकराकर 10 गौवंशों की अकाल मौत हो गई तथा तीन गौ वंश घायल हो गये। घटना की जानकारी मिलने पर गौ सेवा संस्थान की पूरी टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायल गौ वंश को बचाने का प्रयास प्रारंभ कर दिया। गौ सेवा संस्थान चिकित्सा प्रभारी कौशल यादव ने बताया कि किसी व्यक्ति द्वारा गोवंशों को घेर कर ले जाया जा रहा था। तभी रेलवे ट्रैक पर चलते समय गोवंश ट्रेन की चपेट में आ गए। जिसमें 10 गोवंशों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और तीन घायलों को बचाने का प्रयास जारी हैं।
सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस, पशु चिकित्सालय की टीम भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में गौ सेवकों का सहयोग किया। इस हादसे की सूचना मिलने पर उपखण्ड अधिकारी सोहनलाल मौके पर पहुंचे और लोगों से हादसे के बारे में जानकारी ली। उन्होंने घायल गौ वंशों का पशु चिकित्सकों को उपचार करने तथा नगर परिषद कर्मियों को गौ वंश को दफनाने के निर्देश दिये। इस दौरान गोपाल गोसेवा संस्थान के उपाध्यक्ष रामबाबू, चिकित्सा प्रभारी कौशल यादव, अभिमांशु सिंह, रमेश सैनी, विपिन मीणा, मोहित जाजोरिया, विक्रम बंजारा, मनोज प्रजापत, शुभम पाटीदार, मुकुंद शर्मा, आशीष खंगार, आशीष यादव, मीत भटनागर, कमल सुमन, पशुपालन विभाग के डॉक्टर भंवर लाल मीणा, दीपक मीणा, इंद्राज बद्री लाल गुर्जर आदी मौजूद रहे।
गौशाला का निर्माण हो चुका होता तो नहीं होता दर्दनाक हादसा
गोपाल गौ सेवा संस्थान के सदस्यों ने कहा कि अगर नगर परिषद द्वारा एक वर्ष पहले ही गौशाला का निर्माण कार्य करवा दिया होता, तो गो वंशों की अकाल मौत नहीं होती। शहर सहित आसपास के गांव में जो गो वंश बेसहारा घूम रहे हैं उन्हें गौशाला में लाकर रखा जा सकता था। गौशाला के अभाव में गोवंश अकाल मौत का  शिकार हो रहे हैं।