ताजातरीनमध्य प्रदेशराजनीतिशिक्षा

शिक्षा की देवी को घोर अपमानित करने वाले के विरुद्ध आगाज

दतिया @rubarunews.com  विद्यार्थी परिषद ने दी चेतावनी कि शासकीय कालेज भाण्डेर में प्राचार्य पद पर पदस्थ विवादित प्रोफेसर एसएस गौतम की पदस्थापना का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रोफेसर की पदस्थापना का विरोध विद्यार्थी परिषद पुरजोर तरीके से कर रही है।

अभी हाल ही में विद्यार्थी परिषद ने प्रोफेसर एसएस गौतम को दो दिन के अंदर हटाने की चेतावनी दी है। मालूम हो कि प्रदेश की 24 विधानसभा सीटो के साथ भांडेर में भी उपचुनाव होना है और भाजपा शासन में राजनीतिक लाभ लेने दृष्टि से एसएस गौतम को प्रभारी प्राचार्य बनाया है। भांडेर विधानसभा सीट आरक्षित सीट होने की एसएसटी बोट बैंक को साधने की कोशित भी कही जा सकती है।

विधार्थी परिषद जिला संयोज अनुराग शर्मा एवं ग्वालियर विभाग संयोजक विवेक सिरोठिया ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रेस को आने वाले समय आंदोलन की चेतावनी की जानकारी देते हुए प्रशासन व शासन से दो दिन के अंदर प्रोफेसर एसएस गौतम को हटाने की मांग की है। छात्र संगठन नेताद्वय ने कहा कि अब बहुत हुआ प्रोफेसर एस एस गौतम का समर्थन करने बाले का भी साथ में विरोध करेंगे।

विद्यार्थी परिषद एस एस गौतम के खिलाफ बराबर आंदोलन जारी है। अगर 2 दिन में उसे नही हटाया जाता है तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भाण्डेर में उग्र आंदोलन करेंगे और परिसद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो उनका समर्थन कर रहा है उनका भी साथ मे करेगे विरोध करेंगे। शिक्षा के मंदिर में ऐसे धूर्त प्रोफेसर को नही रहने देंगे।

सत्ता के लोभ में राजनीतिक लोग इसका समर्थन कर रहे है तो कार्यकर्ताओ का कहना है कि जब लोग शिक्षा की देवी को घोर अपमानित करने वाले का इस तरह समर्थन कर रहे है तो समाज उनसे क्या अपेक्षा करेगा। एसएस गौतम विद्यार्थियों के लिए घातक है चेतावनी और समय अवधि खत्म हुई। अब विद्यार्थी परिषद मैदान में होगी। अगर दो दिन में इसे हटाया नही जाता तो चेतावनी को हल्के में न ले उसका और उसे पक्ष रखने वालों के खिलाफ धरना देंगे। इस मौके पर बिभाग सयोंजक विवेक सिरोठिया, जिला सयोंजक अनुराग शर्मा, विद्यालय प्रमुख अतुल बुधौलिया, महाविद्यालय प्रमुख मयंक गुर्जर सोनू यादव, शिवम आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।