आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशशिक्षा

निधी ने नेट के रिजल्ट में 300 में से 204 अंक हासिल कर जिला टॉप किया

 

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>> नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए के घोषित परीक्षा परिणाम में बड़ौनी खुर्द दतिया निवासी कु. निधि कस्तवार ने बाजी मारी है। निधी ने नेट के रिजल्ट में 300 में से 204 अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। जिससे उन्होंने इस सफलता के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

 

निधि कस्तवार छोटी बड़ौनी निवासी कालका प्रसाद कस्तवार की नातिन एवं वन विभाग के वरिष्ठ मानचित्रकार वीरेन्द्र कुमार कस्तवार की पुत्री है। निधि कस्तवार ने UGC द्वारा मंगलवार दिनांक एक नवम्बर को घोषित नेट परीक्षा में सफलता हासिल की जाकर असिस्टेंड प्रोफेसर के लिए क्वालिफाई किया है।

निधि कस्तवार इससे पूर्व BALLB में जीवाजी यूनिवर्सिटी में मेरिट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके पश्चात आपने LLM में 95 प्रतिशत अंक लाकर 1st रेंक प्राप्त कर, गोल्ड मैडल हासिल किया है। वर्तमान में आप PHD कर रही है एवं Amity Univercity में अतिथि शिक्षक के तौर पर पढ़ा रही हैं। निधि की इच्छा असिस्टेंट प्रोफेसर बनने की थी, जो नेट क्वालिफाई कर आपने इस दिशा में कदम बढ़ाया है।

 

जिले की बेटी की इस सफलता के लिये परिजनों, इष्ट मित्र एवं प्रियजनों ने बधाई एवं शुभकामनायें प्रेषित की हैं ओर निधी कास्तवार के उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही निधि के पिता श्री वीरेन्द्र कस्तवार को उनके परिचितों, मित्रों व रिश्तेदारों की बधाईयाँ मिलने से वे बेटी की सफलता मिलने पर गौरवान्वित हैं।