मध्य प्रदेश

धार्मिक स्थलों के विकास में कोई कमी नहीं होगी : मंत्री  पी.सी. शर्मा

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रदेश में धार्मिक स्थलों के विकास में कोई कमी नहीं होगी। जनसम्पर्क एवं आध्यात्म मंत्री  पी.सी. शर्मा ने रविवार को राजगढ़ जिले के होड़ा माता मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। इस दौरान श्री शर्मा के साथ नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह, ऊर्जा मंत्री  प्रियव्रत सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सदस्य श्री दिग्विजय सिंह ने मंदिर परिसर में 6 करोड़ 23 लाख रूपये लागत के विभिन्न कार्यों का भूमि-पूजन किया। इन कार्यों में मंदिर का जीर्णोद्धार तथा पहुँच मार्ग और सामुदायिक भवन निर्माण के कार्य शामिल हैं।

मंत्री  शर्मा ने बताया कि प्रदेश में 22 हजार मंदिरों के पुजारियों का मानदेय बढ़ाने के साथ ही 350 किलोमीटर राम वन गमन पथ का निर्माण करवाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका में सीता माता का मंदिर और प्रदेश में नर्मदा परिक्रमा मार्ग के 18 स्थानों पर तीर्थ यात्रियों के लिये विश्राम गृह बनाये जायेंगे। मंत्री  जयवर्द्धन सिंह और  प्रियव्रत सिंह ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और राजगढ़ जिले में किये गये विकास कार्यों की जानकारी दी।

सांसद  दिग्विजय सिंह ने क्षेत्र में सिंचाई के लिये बाँध बनवाने और मंदिर परिसर में पुलिस चौकी स्थापित करने की जरूरत बताई। उन्होंने बताया कि गौवंश की सुरक्षा के लिये गौशालाओं का निर्माण करवाया जा रहा है। विधायक  बापू सिंह तंवर ने क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान विधायक  गौवर्धन दांगी, पूर्व सांसद  नारायण सिंह आमलाबे सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com