राजस्थान

धर्मगुरुओं से त्योहारों को घर में ही मनाने की अपील

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत सोमवार को जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने विभिन्न धर्मों के गुरूओं के साथ बैठक ली।
बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि धर्म गुरूओं द्वारा लोगों को आने वाले समय में आयोजित होने वाले त्यौहारों को घरों में ही मनाने के लिए अपील करें और किसी तरह के जुलुस और शोभायात्रा नहीं निकाली जाए। उन्होंने कहा कि लाॅक डाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थलों पर केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशों की पूर्ण पालना करें। साथ ही धारा 144 की पूर्ण पालना सुनिश्चित हो। उन्होने कहा कि मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे, चर्च सहित सभी धर्म स्थलों पर लाॅक डाउन की अवधि में राज्यध्केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार केवल पुजारी, मौलाना, पादरी, ग्रंथी आदि की उपस्थित रहकर पूजा, अर्चना, नमाज, प्रार्थना, शब्द कीर्तन करें।
जिला कलक्टर ने मुस्लिम धर्म गुरूओं से आव्हान किया कि वे रमजान के पूरे माह में जो भी रीतिरिवाज हैं, उन्हें घरों में ही करने के लिए अपील करें। उन्होंने कहा कि आखातीज पर सामूहिक विवाह सम्मेलन भी आयोजित नहीं किए जावे।
जिला कलक्टर ने कहा कि धर्म गुरू समाज में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करने के लिए प्रेेरित करें। उन्होंने बताया कि आखातीज पर विवाह इत्यादि समारोह पर पूर्ण निगरानी रखी जाए तथा जिले में भीलवाड़ा कोटा टॉ क तथा कोरोना संक्रमित अन्य स्थानों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना तुरंत प्रभाव से जिला प्रशासन को दी जाए।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, मौलाना निजामुद्दीन, पंडित ज्योतिशंकर शर्मा, पंडित कृष्ण मुरारी चतुर्वेदी, शहर काजी मौलाना गुलाम गोस, पूर्व पार्षद मोईनुद्दीन आदि मौजूद रहे।