मध्य प्रदेश

जीवन शक्ति योजना से जुड़ने गरिमा ने बनाया स्व-सहायता समूह

उज्जैन.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रदेश में हाल ही में जीवन शक्ति योजना का शुभारंभ होते ही उज्जैन की महिला श्रीमती गरिमा महावत ने योजना से जुड़ने का निश्चय किया। उन्होंने महिला स्व-सहायता समूह बनाकर उसमें बड़ी संख्या में शहरी महिलाओं को जोड़ा है। गरिमा इस योजना के माध्यम से कोरोना के विरुद्ध युद्ध में तैनात योद्धाओं के लिये बड़े पैमाने पर मास्क बनाने के लिये संकल्पित हो गई हैं।

श्रीमती गरिमा महावत ने जीवन शक्ति योजना को प्रदेश की महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने की योजना बताया है। गरिमा मानती हैं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना के माध्यम से शहरी महिला शक्ति को सम्मानित किया है तथा आत्म-निर्भर बनाने की पहल की है।

जीवन शक्ति योजना प्रदेश के शहरी क्षेत्र की महिलाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लागू की गई है। इस योजना से जुड़ने केलिये शहरी महिलाओं को योजना के पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीयन कराना होगा। स्थानीय प्रशासन द्वारा पोर्टल पर पंजीकृत महिलाओं को मास्क बनाने का आर्डर ऑनलाइन दिया जायेगा। महिलाएँ जब मास्क बनाकर स्थानीय प्रशासन को सौंपेगी, तब उसका भुगतान महिलाओं के बैंक खातों में उसी दिन ऑनलाइन किया जायेगा।