आम मुद्देराजस्थान

कोरोना से निपटने के लिए कोरोना महामारी को भी किया गया शामिल – सचिन पायलेट, उप मुख्यमंत्री

जयपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट द्वारा प्रदेश में कोरोना वायरस जनित महामारी से बचाव हेतु संवेदनशीलता एवं तत्परता के साथ लगातार प्रयास किए जा रहे है।

श्री पायलट ने बताया कि विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों में अब तक प्राकृतिक आपदाओं के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री सहायता कोष में विधायक कोष से राशि देने का प्रावधान है। अब राज्य के समस्त विधायक कोविड-19 महामारी से प्रभावित क्षेत्रें में भी पुनर्वास व राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष एवं कोविड-19 से बचाव हेतु गठित राजस्थान मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में सहायता राशि देने हेतु अनुशंषा कर सकेंगे। इस हेतु विधायकगण विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना से कितनी भी राशि की अनुशंषा कर सकेंगे। इसके लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के दिशा-निर्देशों में आवश्यक संशोधन कर आदेश जारी कर दिए गए है।

उन्होंने बताया कि विधायक कोष से मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध करवाने हेतु एक लाख रूपये तथा आवश्यकतानुसार चिकित्सकीय उपकरण व सामग्री की खरीद हेतु 5 लाख रूपये तक की राशि की अनुशंषा करने हेतु विशेष अनुमति पूर्व में ही प्रदान की जा चुकी है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com