राजस्थान

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता प्रदर्शनी शुरू

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताकर जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के निर्देशन में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जिला कला दीर्घा में बुधवार से जागरूकता प्रदर्शनी आरंभ की गई। प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा एवं पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह मीणा ने किया। यह प्रदर्शनी पूरे माह चलेगी।
जागरूकता प्रदर्शनी में हाथ धोने, सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाने आदि की जानकारी चित्रों के माध्यम से दी गई है। साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले में आयोजित विविध गतिविधियों को भी पैनल बोर्ड के माध्यम से दर्शाया गया है।
जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने प्रदर्शनी अवलोकन के बाद कहा कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले उपायों की जानकारी आमजन के लिए उपयोगी होगी। उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा रखना और बचाव के तरीके अपनाना ही कोरोना से बचने का उपाय है। पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस के समन्वित प्रयासों से जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण रहा है। फिर भी हमको लापरवाह नहीं होना है। जागरूक रहते हुए सुरक्षात्मक उपाय अपनाने है।
सूचना एवं जन संपर्क विभाग की सहायक निदेशक रचना शर्मा ने बताया कि जागरूकता प्रदर्शनी पूरे माह कार्य दिवसों में प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आमजन के अवलोकनार्थ निशुल्क खुली रहेगी। कार्यक्रम में जन जागृति संस्थान कला जत्था की ओर से कलाकारों ने कोरोना से बचाव पर आधारित लोक गीतों के माध्यम से समा बांधा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा, उपनिदेशक कृषि आर.सी.जैन, स्काउट सीओ गिरिराज गर्ग आदि मौजूद रहे।
——-

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com