ताजातरीन

कोरोना पॉजिटिव अनिल मीणा स्वस्थ होकर अस्पताल से घर के लिए हुए रवाना 

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 के अंतर्गत राजस्थान के जयपुर से श्योपुर तहसील के ग्राम जावदेश्वर में आये मरीज श्री अनिल मीणा 22 मई को मेडीकल जांच के दौरान पाॅजिटिव पाये गये। जिनका उपचार जिला प्रशासन की निगरानी में जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में कराया गया। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवं स्टाॅफ द्वारा उनको ठीक करने के भरसक प्रयास किये। जिसके कारण मरीज श्री मीणा ने स्वस्थ्य होने पर खुशी का इंजहार करते हुए अपने घर के लिए रवाना हुए।
श्योपुर तहसील के ग्राम जावदेश्वर के निवासी श्री अनिल मीणा राजस्थान के जयपुर में रोजगार की दिशा में काम करने के लिए गये थे। इसी बीच नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 का लाॅकडाउन लगने के कारण अपने घर वापिस नही हो पाये। मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार राजस्थान सरकार से हुई चर्चा में श्योपुर एवं प्रदेश के अन्य जिलो के मजदूरो की सामरसा बाॅर्डर चैकी श्योपुर पर हो रही वापसी के दौरान 18 मई को वापिस आये थे। उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाकर घर पहुंचाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की गई।
ग्राम जावदेश्वर के 34 वर्षीय  अनिल मीणा ने बताया कि मेरी तबियत 22 मई को बिगडने लगी। तब अपना उपचार कराने के लिए जिला चिकित्सालय श्योपुर पहुंचा। इसके बाद सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया एवं सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल ने कोविड के लिए जिला चिकित्सालय में बनाये गये वार्ड में भर्ती किया गया। जिसकी रिपोर्ट जांच के लिए लैबोट्री भेजी गई। प्राप्त रिपोर्ट में श्री मीणा कोरोना पाॅजिटिव पाये गये।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने जावदेश्वर के  अनिल मीणा के गांव को काॅटेन्टमेंट जोन घोषित कर सभी परिवारीजनो का सर्वे कराकर घर वालो सहित सेम्पल लिये गये। इस सेम्पलो में श्री मीणा के घर वाले और संपर्क में आने वाले व्यक्ति निगेटिव पाये गये। मरीज श्री मीणा 14 दिन तक जिला चिकित्सालय के आईसोलट वार्ड में कोरेनटाईन रहकर उपचार कराते रहे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एआर करोरिया एवं सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल एवं चिकित्सक तथा स्टाॅफ सहित जावदेश्वर के कोरोना मरीज  अनिल मीणा की रिपोर्ट 02 जून को निगेटिव आई। साथ ही वे स्वस्थ पाये गये। इसके बाद 03 जून 2020 को आज जिला चिकित्सालय में श्री मीणा को सम्मान सहित डिसचार्ज किया। साथ ही उसको 14 दिन तक गावं के घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई। साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव की दिशा में अवगत कराया। श्री मीणा ने खुशी का इंजहार करते हुए बताया कि मैं सकुशल अपने घर जा रहा हूॅ।
श्योपुर तहसील के ग्राम जावदेश्वर के निवासी  अनिल मीणा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चैहान की पहल पर मेरी राजस्थान के जयपुर से घर वापसी हुई थी। कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा सामरसा बाॅर्डर पर मेडीकल टीम से कराई जांच में संक्रमण के लक्षण पाये गये, तबियत खराब होने पर मुझे जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर कोरोना पाॅजिटिव का उपचार कराया। मै और मेरा परिवार अब स्वस्थ हो गये है। जिसके लिए मप्र सरकार, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और कर्मचारियों का आभारी हूॅ।