क्राइमताजातरीनमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

कोडीनयुक्त दवाइयां बेचने पर दतिया पुलिस की कार्यवाही

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>चिकित्सकीय परामर्श के बिना कोडीनयुक्त दवाइयां बेचने पर दतिया पुलिस की कार्यवाही। पुलिस अधीक्षक जिला दतिया अमन सिंह राठौड़ द्वारा नशीले पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के निर्देशों के पालन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के मार्गदर्शन में एसडीओपी दतिया सुमित अग्रवाल के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर संजय जादौन , टीआई कोतवाली दतिया रत्नेश यादव के टीम गठित की गई।

 

गठित पुलिस दल द्वारा आज 7.12.2020 को मां वैष्णो मेडिकल स्टोर रेलवे स्टेशन के पास दतिया पर पहुंचकर नशीले पदार्थ की तलाशी हेतु छापेमार कार्यवाही की तो मेडिकल स्टोर पर बिना चिकित्सकीय परामर्श के कोडीन युक्त दवाइयां बेची जा रही थी जिनको शासन द्वारा चिकित्सकीय परामर्श के बिना बेचने पर प्रतिबंध किया है।

 

साथ ही मेडिकल स्टोर का सेल्स परचेज रिकॉर्ड, स्टॉक रजिस्टर चेक करने पर भी उस में अनियमितता पाई गईl टीम द्वारा मौके पर ही तीन दवाइयों के जांच हेतु सैंपल तैयार कर विधिवत जप्त किए हैं एवं ड्रग एक्ट 1940 के फार्म 15 के तहत औषधियों के भंडार को फ्रीज किया गया।  मेडिकल स्टोर के संचालक को तीन दिवस में स्टॉक रिकॉर्ड पेश करने का नोटिस दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दतिया पुलिस का इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा।