आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

कोटा से श्योपुर पंहुचे बच्चे, स्क्रीनिंग कर सकुशल घर के लिए भेजे गए

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की पहल पर कोटा से बस द्वारा चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना , भिंड के जिलो के श्योपुर बॉर्डर स्थित जलालपुरा चौकी पर पहुचने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। इन तीनो जिले के बच्चों की स्क्रीनिंग कराई गई साथ ही भोजन कराया जाकर बच्चों को उनके गंतव्य स्थान पर पहुचाने की व्यवस्था की।

इस दौरान श्योपुर जिले की कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल द्वारा पुलिस अधीक्षक के साथ चम्बल संभाग के श्योपुर , मुरैना एव भिंड जिले के बच्चों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई।
इस दौरान सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, सीएम एच ओ डॉ ए आर करोरिया मेडिकल टीम एव कर्मचारियों ने व्यवस्थाओ को अंतिम रूप दिलाने की पहल की।

श्योपुर कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने जलालपुरा बॉर्डर चौकी पर आयोजित शिविर के दौरान व्बच्चों का हाल-चाल जाना और पूछा कि किसी बच्चे को कोई समस्या तो नहीं है। उन्होंने कहा सभी सकुशल अपने घर पहुंचे और 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहें। उन्होंने कहा कि आपको राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रदेश के छात्र छात्राओं को उनके घर पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यवस्था की गई।

श्योपुर के जलालपुरा बॉर्डर नाका पहुचने पर तीनों जिले श्योपुर, भिंड , मुरैना के उनका नाम, पता आदि जानकारी दर्ज की गयी। साथ ही उनको अपने अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। इसी प्रकार बच्चों को 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी गई।
इसके अलावा श्योपुर के बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोंटाइन का लाभ उठाने के लिए अवगत कराया

जिला प्रशासन द्वारा की गई चाक चौबंद व्यवस्थाएँ
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल द्वारा श्योपुर जिले के बोर्डर स्थित जलालपुरा चौकी पर बच्चों को लाने के लिए चाक चौबंद व्यवस्थाएँ की गई। संभाग के श्योपुर, भिंड , मुरैना के बच्चों के लिए जलालपुरा बोर्डर चौकी स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय के परिसर में खाने -पीने की व्यवस्था की गई।