राजस्थान

कार्यालयों संस्थानों में लगाए नो मास्क-नो एंट्री के स्टिकर

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला प्रशासन के निर्देशन में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वाधान में शुरू की गई ‘नो मास्क-नो एन्ट्री’ की मुहिम के तहत  जिला मुख्यालय के विभिन्न सरकारी कार्यालयों एवं संस्थानों में सूचना एवं जन संपर्क विभाग की टीम तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने नो-मास्क-नो एंट्री के स्टीकर चस्पा कर आमजन को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया।
जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता की पहल पर शुरू किए गए इस अभियान के तहत आमजन में मास्क लगाने को अनिवार्य बनाने के लिए संदेश लनाज ेजपबामत संहंांत जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है। जिला कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों एवं संस्थानों को निर्देश दिए हैं कि वे उनके कार्यालयों एवं परिसरों में प्रवेश द्वार पर मास्क लगाने को प्रेरित करने वाला स्टिकर लगाएं और मास्क की अनिवार्यता लागू करें, ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके।
अभियान के तहत कलेक्टट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर कक्ष के बाहर, न्यायालय जिला कलक्टर, जन सुविधा केन्द्र, महिला एवं बाल विकास विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, नायब तहसीलदार कार्यालय सहित विभिन्न कार्यालयों एवं व्यापारिक संस्थान में स्टिकर चस्पा किए गए।
मोटरसाइकिल पर माइक से जागरूकता संदेश
कोविड-19 जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले की सभी पंचायत समितियों के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता रथ स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चलाए जा रहे हैं। इनके साथ ही तंग रास्तों सकरी गलियों व बस्तियों में मोटरसाइकिल पर लाउडस्पीकर लगाकर भी कोरोना से बचाव के उपाय के संदेश प्रसारित कराए जा रहे हैं, ताकि आमजन इन उपायों को अपनाकर अपने जीवन रक्षा कर सकें।