राजस्थान

कलेक्टर ने हिण्डोली क्षेत्र में देखी पीएम आवास योजना की प्रगति

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने हिण्डोली उपखण्ड क्षेत्र में विभिन्न स्थानों का दौरा कर पीएम आवास, सामुदायिक शौचालय आदि का निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने हिण्डोली पंचायत में स्थित पाल बाग का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि बाग में आवश्यकतानुसार मरम्मत करवाकर प्रचीन धरोहर को सवांरा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि वर्षा ऋतु में पाल बाग पर पौधारोपण भी करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि पाल बाग को पर्यटन स्थल के रूप में व्यापक पहचान दिलाने के लिए पुरातत्व विभाग के विशेषज्ञों से राय लेकर इसके मूल स्वरूप को बनाए रखते हुए कार्य के प्रस्ताव भिजवाएं।
उन्होंने हिण्डोली पंचायत के बाबाजी का बरडा में लगे पीएचईडी के आरओ प्लांट का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला कलक्टर ने डाटूंदा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवास, शौचालय, सामुदायिक शौचालय निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से भुगतान आदि की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि आवास व शौचालय निर्माण के शेष रहे कार्यो को जल्दी पूर्ण कराएं। निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी, विकास अधिकारी मोहनलाल मीणा, तहसीलदार केसर सिंह सहित अन्य अधिकारी साथ रहे।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com