राजस्थान

कलेक्टर ने नरेगा, सामुदायिक शौचालय व इंदिरा रसोई योजना का निरीक्षण

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने नरेगा, सामुदायिक शौचालय व इंदिरा रसोई योजना का   केशवरायपाटन एवं अरनेठा पंचायत में नरेगा कार्यो, सामुदायिक शौचालय निर्माण, इंदिरा रसोई योजना का निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने केशवरायपाटन में इंदिरा रसोई योजना के तहत बनाए जा रहे भोजन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने भोजन में गुणवत्ता और साफ सफाई का ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने इंदिरा रसोई में भोजन कर रहे लोगों से खाने की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली।
जिला कलेक्टर ने अनेठा ग्राम पंचायत मेें महात्मा गांधी नरेगा कार्य तथा सामुदायिक शौचालय निर्माण का निरीक्षण किया। सामुदायिक शौचालय निर्माण के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि निर्माण के बाद यह उपयोग हो। साथ ही इसमें पानी तथा साफ सफाई का उचित इंतजाम रहे।
जिला कलेक्टर ने अरनेठा ग्राम पंचायत में शमशान घाट में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत करवाए जा रहे प्लांटेंशन के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक महिला के अन्यत्र कार्य करने को गंभीरता से लेते हुए मेट को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए। इस दौरान मेजरमेंट की जानकारी नही देने पर संबंधित जेटीए व एलडीसी के विरूद्ध विकास अधिकारी को अपने स्तर पर कार्यवाही प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान केशवरायपाटन उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण, विकास अधिकारी केशवरायपाटन रमेश मदान मौजूद रहे।