आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

अनलॉक -1 के परिणाम आने शुरू शहर में हुआ कोरोना विस्फोट

 

अनलॉक -1 के परिणाम आने शुरू दतिया शहर में कोरोना विस्फोट

दतिया @rubarunews.com लोगों की चिंता थी कि लॉक डाउन खुलने के बाद ही कोरोना विस्फोट की संभावना जताई जा रही थी। इसी के चलते वैश्विक महामारी के अनलॉक -1 के परिणाम आने शुरू ही गए हैं। आज 8 जून को शाम आई जांच की रिपोर्ट के अनुसार प्राप्त जानकारी के अनुसार दतिया शहर में हुआ कोरोना विस्फोट, कोरोना विस्फोट से दहला दतिया।

 

विगत दिवस शहर में माँ पीताम्बरा पीठ के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा दतिया में तैनात गार्ड में कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर व गार्ड के सम्पर्क में आने वाले बैंक में पदस्थ दो अन्य स्टाफ को बुखार आने पर जिला प्रशासन ने सूचना मिलते ही दो दिन पहले बैंक को बंद कराकर स्टाफ के 13 कर्मचारियों को संस्थागत कोरिन्टेन कर दिया था और उनके सैम्पलजांच के लिए भेजे गए थे जो प्रतीक्षारत थे। देर शाम आई सैम्पल जाँच की रिपोर्ट से शहर में हड़कंप मच गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ इंडिया के 13 में से 10 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। उक्त सभी कर्मचारी शहर की घनी बस्ती में निवासरत है।

 

बैंकों की लापरवाही के कारण अब तक सुरक्षित रहा दतिया में हुआ कोरोना विस्फोट। जिला प्रशासन की अनदेखी भी शहर में निकले कोरोना पॉजिटिव के लिए जिम्मेदार है। जिला प्रशासन ने अनलॉक होने के बाद शहर में कार्रवाई बंद की। न सोशल डिस्टेंश न चेहरे पर मास्क। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कार्यवाही भी आमजन पर या गरीबों पर की गई।

शुरूआती दिनों में ही पुलिस और जिला प्रशासन रहा सक्रिए, जब संक्रमण फैला तो निष्क्रिए हो गया प्रशासन। बैंक ऑफ इंडिया के 13 में से 10 कर्मचारी पॉजिटिव हैं। खबर मिली है कि अब प्रशासन पोजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हरकत में आया है।

 

ये कर्मचारी पाए गए पॉजिटिव :

बैंक इंचार्ज संजीव पुत्र मजबूत सिंह निवासी राजघाट कॉलोनी, धीरेंद्र पुत्र सत्यप्रकाश् सिंह निवासी गली नंबर दो पीतांबरा पुरी, पवन पुत्र विनोद शुक्ला निवासी चाणक्य होटल के पास, अनिल पुत्र मोहन शर्मा निवासी पवैया का बाग, दीक्षा पुत्र संजय पुरोहित निवासी रिछरा फाटक, शिखा पुत्री कैलाश अंदानी निवासी पकोड़िया महादेव, भास्कर पुत्र शशि दुबे निवासी ग्वालियर, राजेंद्र सिंह पुत्र भूसियाराम निवासी नजर बाग, सुनील पुत्र राधेश्याम दुबे निवासी चिरूला और गोपाल पुत्र मानसिंह निवासी होलीपुरा की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।