राजस्थान

अखिल भारतीय वैश्य महासंघठन के राष्ट्रीय टीम के चुनाव सम्पन्न ।

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- अखिल भारतीय वैश्य महासंघठन की राष्ट्रीय टीम के चुनाव श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र महावीर जी ,जिला करोली ,अग्रवाल भवन में रविवार को सम्पन्न हुए । इसमे अंकुर मित्तल अलीगढ़ को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया व युवा शाखा का राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतनारायण अग्रवाल मथुरा को चुना गया । निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया चुनाव अधिकारी अनूप शर्मा ने सम्पन्न करवाई । चुनाव प्रक्रिया में पूरे देश से वैश्य समाज जनो ने भाग लिया ।

शोषित ,पीड़ित वेशयजनो को लिए कार्य करना उद्देश्य – अंकुर मित्तल

नवनिर्वाचित राष्ट्रीय कोर टीम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकुर मित्तल ने कहा कि वैश्य समाज को आर्थिक सम्पन्न समाज माना जाता है जहाँ भी सहयोग की बात होती है तो पूरा देश वैश्य समाज की और आशा भरी निगाहों से देखता है पर विडंबना है कि हम हमारे ही समाज के शोषित, पीड़ित बेरोजगार समाजजनों के लिए बहुत ज्यादा कुछ नही कर पाते है । समाज को एकजुट कर दिखावे की प्रथा से दूर होकर वास्तविक रूप से कार्य करना होगा । समाज की राजनीतिक रूप से उपेक्षा पर बोलते हुए कहा कि सभी दलों ने वैश्य समाज का हर तरह से उपयोग किया है परंतु जब बात होती है राजनीति में समाज के बन्धुओं को आगे लाने की तो सब की बोलती बंद हो जाती है ।

अंतरराष्ट्रीय वैश्य संसद का करेगे जयपुर में आयोजन

बैठक में राजस्थान वैश्य महासंघठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल जैन ने पूरे वर्षभर किये कार्यो का लेख जोखा प्रस्तुत किया और आगामी कार्यक्रम की रूप रेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि सितंबर माह में देश भर के व्यवसायियों, ब्यूरोक्रेट्स, राजनेताओं ,उधोगपति सहित सभी वर्गों में कार्यरत सभी वेशयजनो का अंतरराष्ट्रीय वैश्य संसद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ।

पाटनी को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया

चुनाव के उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकुर मित्तल ने बूंदी के मनीष पाटनी को संघटन का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया व समाज मे उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया । पाटनी पूर्व में महासंघठन कई युवा शाखा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय कोर टीम के सदस्य, राष्ट्रीय आई टी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके है । पाटनी समाज के विभिन्न संघठनो में सक्रिय रहते है । उनकी नियुक्ति पर सभी समाज जनो ने हर्ष व्यक्त किया है । राजस्थान के कोटा से अमित अग्रवाल को राष्ट्रीय महामंत्री व सुरेंद्र अग्रवाल किरवाड को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नियुक्ति किया गया है ।

संगठन की सदस्यता के लिये ऑनलाइन फॉर्म जारी

संगठन में अधिकतम वेशयजनो की भागीदारी हो इस हेतु राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष पाटनी ने सोशल मीडिया के लिए एक ऑनलाइन फिर तैयार किया है जिसे भी बैठक में सभी के समक्ष जारी किया गया ।

मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकुर मित्तल, युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतनारायण अग्रवाल, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष अनिल जैन ,प्रदेश महामंत्री आशीष सांड, करोली जिला अध्यक्ष वासुदेव गुप्ता मंचासीन रहे । सभी का साफा ,दुपट्टा व माला पहना कर स्वागत किया गया ।

मंच संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष पाटनी ने किया । देश भर से पधारे वेशयजनो का आभर व धन्यवाद करोली जिलाध्यक्ष वासुदेव गुप्ता ने किया ।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com