हितग्राही मूलक योजनाओं का लक्ष्य शीघ्र पूरें-सीईओ

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल के निर्देशानुसार जिला पंचायत के सीईओ  हर्ष सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की त्रैमासिक बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि शासन की हितग्राही मूलक योजना का लक्ष्य शीघ्र पूरा किया जावे।
बैठक में एलडीएम  सुरेन्द्र पाठक, उपसंचालक कृषि  पी गुजरे, एसबीआई के शाखा प्रबंधक  विनोद कुमार लखनपाल एवं विभिन्न विभागो के अधिकारी तथा बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे।
जिला पंचायत के सीईओ  हर्ष सिंह ने बैठक में कहा कि जिन बैंको में हितग्राही मूलक योजनाओं के लक्ष्य स्वीकृत किये गये है। उनमे वितरण की कार्यवाही शीघ्र की जावे। साथ ही ऐसे प्रकरण जो स्वीकृति के लिए लबित है। उनमें स्वीकृति जारी की जाकर हितग्राहियों को यूनिट स्थापित करने के लिए वितरण की कार्यवाही की जावे। अगर प्रकरणों के स्वीकृत एवं वितरण में किसी प्रकार की कठिनाई आ रही हो, तब विभागीय अधिकारी और बैंकर्स समन्वय स्थापित कर प्रकरणों का निराकरण करे।
इसी प्रकार शासन की कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक येाजनाओं के अतंर्गत अन्त्यावासायी, आदिम जाति कल्याण, पिछडा वर्ग, डीआईसी, हाथकरघा, शहरी विकास, खादी एवं ग्रामोद्योग के शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति की जावे। बैठक में एलडीएम  सुरेन्द्र पाठक एवं विभागीय अधिकारियों ने शासन की हितग्राही मूलक योंजनाओ में की गई लक्ष्यपूर्ति की जानकारी दी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com