राजस्थान

सेवानिवृत्ति पर कोरोना से पीड़ित परिवार के एक बच्चे को गोद लिया

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- राजकीय सेवा में रहते हुए समाज सेवा का कार्य भी बखूबी निभाते हुए आज सेवानिवृत्ति पर भी पूरे विश्व में फैल रही महामारी कोरना की वजह से जिन परिवारों के मुखिया असमय ही देवलोक गमन हो गए और उनके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं बचा ऐसे ही एक परिवार के बच्चे को गोद लेकर उसकी स्कूल शिक्षा पुरी होने तक पूरा स्कूल का खर्चा वहन करने का जिम्मा लेते हुए राजकीय माध्यमिक विद्यालय छावनी से वरिष्ठ पुस्तकालय अध्यक्ष के पद से राजेंद्र शर्मा मोरटा ने विद्या भारती संस्थान को एक बालक के 1 वर्ष के खर्चे की राशि का चेक भेंट किया।

जिंदगी भर समाज सेवा में लगे रहे राजेंद्र शर्मा मोर बानी शनिवार 31 जुलाई को अपनी सेवानिवृत्ति पर अग्रसेन पार्क महावीर नगर, स्वामी विवेकानंद विद्या निकेतन, मुक्तेश्वर पार्क, रामावि छावनी में बड़, पीपल, रुद्राक्ष, बिल्वपत्र इत्यादि वृक्षों का रोपण कर संरक्षण का संकल्प लिया गया।
और इसके पश्चात गौ सेवा की गई।

इसके साथ ही उन्होंने बाबूलाल , मांगीलाल इत्यादि स्वच्छता कर्मियों को वस्त्र व श्रीफल देकर सम्मान किया।

कोरोना की वजह से सायंकाल एक छोटे सा समारोह श्रीराम शांताय सभागार स्वामी विवेकानंद विद्या निकेतन महावीर नगर तृतीय में किया गया । कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के यह कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र द्विवेदी, क्षेत्रीय प्रमुख कैलाश शर्मा ,महेंद्र भारती (क्षेत्रीय संगठन मंत्री सेवा भारती), महंत राजेश्वरानंद , विजयानंद (प्रांत प्रचारक), मुरलीधर (सह प्रांत प्रचारक), राधेश्याम शर्मा इत्यादि महानुभावों का पाथेय सानिध्य एवं आशीर्वाद प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के अंत में राजेंद्र शर्मा मोरपा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए इसी प्रकार से भविष्य में स्नेह बनाए रखने का निवेदन किया।