सट्टापर्ची व दाव लगाते हुये सटोरिये व जुआरी गिरफ्तार

दतिया से प्रशान्त गुप्ता की रिपोर्ट

 

दतिया @rubarunews.com सेवढा नगर में कुकुरमुत्तों की तरह गली मुहल्लों में सजी सट्टे की दुकानों पर पुलिस ने छापा मार कार्यवाही की है, जो कई वर्षों से फलफूल रहा था।  शहर में आम चर्चा है कि अब तक तैनात पुलिस अधिकारियों के संरक्षण में चल रहा था यह कारोबार।  अब सेवढा थाने की कमान सम्भालते ही नवागत थाना सेवढ़ा टी आई शिशिर दास ने जुआ व सट्टा कारोबारियों में लगाम कसना शुरू कर दिया है और अलग अलग ठिकानों पर कार्यवाही को अंजाम दिया।

 

पुलिस अधीक्षक दतिया अमन सिंह राठौर के निर्देशन पर टी आई शिशर दास ने चार्ज लेने के चंद घण्टो में जुआ सट्टा के कारोबार की रेकी कर कारोबारियों पर सट्टा कार्यवाही की। मंगलवार की रात को बस स्टैंड देशी ठेका के पास से कृष्णकांत पुत्र भगवती प्रसाद सोनी से 620 रुपए नगद सट्टा की पर्ची तथा बुधवार की दोपहर को सब्जी मंडी से धर्मेंद्र पुत्र कैलाश खटीक से 180 रुपए सट्टा की पर्ची एवं पुराने अस्पताल के पास से रवि पुत्र मेवालाल गुप्ता 510 रुपए जपत कर कार्यवाही की है ।

 

वहीं ग्राम दरयापुर के खेतों में जुआ के फड़ पर छापामारा जहां पर श्यामलाल पुत्र विजयराम पटेल, छोटू पुत्र बलराम वंशकार, नरेंद्र पुत्र केसरनाथ वंशकार, सतीश पुत्र आशाराम वंशकार निवासी नहला को पकड़ा है। जिनके पास 16,500 रुपए और ताश की गिड्डी जप्त की गई जिन पर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।