मुनिश्री प्रतीक सागर महाराज के सानिध्य एवं मार्गदर्शन में होगा टीचर सम्मान समारोह 13 सितंबर को

दतिया.Ramji sharan Rai/ @www.rubarunews.com-सोनागिर क्रांतिवीर मुनिश्री प्रतीक सागर जी महाराज के मार्गदर्शन एवं पावन सानिध्य में ग्वालियर सहित भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, अशोक नगर, गुना के समस्त जैन टीचरों का सम्मान समारोह का आयोजन 13 सितंबर को दोपहर 1:00 बजे सिद्ध क्षेत्र सोनागिर पर आयोजित किया जाएगा।

चातुर्मास समिति के प्रचार संयोजक सचिन जैन आदर्श कलम ने बताया कि समारोह का प्रारंभ नृत्य मंगलाचरण द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर गणाचार्य श्री पुष्पदंत सागर जी महाराज के चित्र का अनावरण, दीप प्रज्वलन,पादप्रक्षालन, शास्त्र भेंट, सभी टीचरों का सम्मान एवं पांच टीचरों द्वारा समाज के प्रति टीचरों के कर्तव्य विषय पर उद्बोधन, मुनि श्री का टीचरों को विशेष मार्गदर्शन-प्रवचन एवं 108 दीपों द्वारा महाआरती का आदि कार्यक्रम होंगे। उन्होंने बताया कि सभी टीचरों से संपर्क के लिए 6 लोगों की विशेष नियुक्ति की गई है नीरज जैन दतिया, धर्मेंद्र जैन करेरा ,मेघा जैन ग्वालियर, सौरभ जैन मुरैना, राजू जैन डबरा। संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन आचार्य पुष्पदंत सागर चातुर्मास समिति भारत एवं दिगंबर जैन जागरण युवा संघ रजिस्टर मुंबई द्वारा किया जाएगा। समारोह में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर आदि का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
जीवन में प्रसन्नता का पेड़ अवश्य लगाएं-मुनिश्री
मुनिश्री प्रतीक सागर महाराज ने गुरुवार को आचार्य पुष्पदंत सागर सभागृह में धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में प्रसन्नता का पेड़ अवश्य लगाएं उसकी डाली पर चह- चाहने के लिए रंग बिरंगी चिड़िया और मिठास बढ़ाने के लिए खूबसूरत फल अपने आप आ जाएंगे । उसके लिए आपको अपने जीवन को संयम और सदाचार के साथ जीने की जरूरत है उन लोगों के साथ बैठे जिनका श्रेष्ठ आचरण हो गलत आदतें ना हो। उन मित्रों का साथ न दें जो तुम्हें नशीले पदार्थ और गलत आदतों की तरफ प्रेरित करते हो। आपका सच्चा मित्र तो पुस्तक है जो हमेशा सही मार्गदर्शन करती है पुस्तकों को अपना जीवनसाथी बनाएं ये किसी निजी मित्र की तरह जहां हमारा मार्गदर्शन करेगी वही मां की तरह हमारा साहस और आत्मविश्वास भी बढ़ाती रहेगी।