पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने एवं प्रत्येक जिला चिकित्सालय में पत्रकार प्राइवेट बार्ड का संकल्प

खरगोन.Desk/ @www.rubarunews.com– एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने आज खरगोन में आयोजित पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2021 में श्री शारदा एवं श्री लवली खनूजा प्रांतीय संगठन सचिव पूरे प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने, प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला चिकित्सालय में सांसद निधि , विधायक निधि ,जन सहयोग से पत्रकार प्राइवेट बार्ड निर्माण का संकल्प लेकर जिले स्तर पर यूनियन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की बैठक लेंगे ।

नवगृह की नगरी निमाड़ अंचल से संकल्प के साथ यात्रा प्रारंभ की ।
एक कहावत है हिम्मत ए मर्द मदद ए खुदा ।
एन बी डी ए के रेस्ट हाउस में क्षेत्र के सांसद श्री गजेन्द्र सिंह जी पटेल से अनायास मिलना हो गया , काफी समय चर्चा कर उन्हें यूनियन की योजना की विस्तृत जानकारी दी बड़ा शुभ रहा हर तरह की मदद का आश्वासन दिया ।
पत्रकार सुरक्षा कानून के समर्थन जिला इकाई के पदाधिकारियों के हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया जाएगा । यदि इसके बाद भी पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं होता है तो भोपाल में धरना दिया जाएगा ।
दूसरी बात यह है कि प्रदेश के जिला चिकित्सालय में पत्रकारों के लिए पत्रकार प्राइवेट बार्ड सांसद निधि , विधायक निधि अथवा जन सहयोग से निर्मित कराना है । पत्रकार प्राइवेट बार्ड के लिए सबसे पहले सांसदों को डाक से पत्र भेजा जाएगा ,उस पत्र के आधार पर जिले के कलेक्टर , जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन को पत्र लिखा जायेगा ।
द्वितीय चरण में प्रदेश के सांसदों से रुवरु मुलाकात कर सांसद निधि से पत्रकार प्राइवेट बार्ड के लिए राशि जारी करने का निवेदन किया जाएगा ।
श्री शारदा ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के समस्त कलेक्टर , जिला चिकित्सालय के मुखिया से मुलाकात कर पत्रकार प्राइवेट बार्ड के लिए जमीन निर्धारित करने का निवेदन किया जायेगा ।
श्री शारदा ने संबोधित करते हुए चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि सरकार और जनता के बीच के सेतु की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो फिर मांगें पूरी नहीं करने वाले सांसद , विधायक , कलेक्टर , जिला चिकित्सालय के मुखिया के लिए यह प्रचार किया जायेगा की ये लोग पत्रकारों के हितैषी नहीं है । यह प्रचार मिडिया के माध्यम ,मेल , वाट्स अप गुरुप , टि्वटर सहित विभिन्न प्रचार माध्यमों से पूरे देश की जनता तक अपनी बात बार बार पहुंचाएंगे ।
श्री शारदा ने कहा कि अब बात आती है कि पत्रकार कौन तो यह पहले भी स्पष्ट किया है कि समाचार भेजने वाले व्यक्ति को पत्रकार माना जाना चाहिए ।
बह ग्रामीण अंचल से हो या शहरी क्षेत्र का ।मेरा प्रदेश के पत्रकारों एवं एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सदस्यों से अनुरोध है उपरोक्त कार्यों में सहयोग करने का प्रयास करें ।
खरगोन की बैठक में यूनियन के प्रांतीय संगठन सचिव श्री लवली खनूजा ने कहा कि वर्ष 2021 में जिलों में जिला सम्मेलन आयोजित नहीं किया जाना है और न ही प्रांतीय सम्मेलन आयोजित होगा निमाड़ अंचल से उपरोक्त घोषणा की शुरुआत की गई है इसका समापन भोपाल में होगा ।
श्री खनूजा ने कहा कि इन कार्यक्रमों में वे अपनी पूरी शक्ति के साथ प्रदेश अध्यक्ष के साथ रहेंगे श्री लवली खनूजा ने कहा कि समस्त जिला इकाई के अध्यक्ष इन संकल्प में प्रदेश अध्यक्ष श्री राधावल्लभ शारदा जी के साथ कंधा मिलाकर चलने का संकल्प लें ।