जिले में स्वनिधि योजना के अतंर्गत 858 पथ विक्रेताओ को मिला योजना का लाभ

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर स्वनिधि योजना में श्योपुर जिले की नगरीय निकाय श्योपुर, बडौदा एवं विजयपुर क्षेत्रान्तर्गत 858  पथ विक्रेता हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपये की सहायता वितरित की गई है। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पीएम स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर स्वनिधि योजना में मध्यप्रदेश के एक लाख से अधिक लाभार्थियों से वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के जरिये सीधा संवाद किया।
प्रधानमंत्री जी के संबोधन का सीधा प्रसारण श्योपुर जिले की नगर पालिका परिषद श्योपुर, नगर परिषद बडौदा एवं विजयपुर पर जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर स्वनिधि योजना के लाभार्थियों ने देखा और सुना। इस मौके पर कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव, परियोजना अधिकारी शहरी विकास  ताराचंद धूलिया, सीएमओ श्योपुर  आनंद शर्मा, नगरीय निकायो के पदाधिकारी, हितग्राही एवं अधिकारी/कर्मचारी और नागरिक उपस्थित थे।
वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के जरिये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के इन्दौर जिले के सांवेर के लाभार्थी छगनलाल, ग्वालियर की अर्चना शर्मा और रायसेन जिले के सांची के लाभार्थी डालचन्द्र से सीधा संवाद करते हुये बातचीत की।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान  ने बताया कि मध्यप्रदेश में पीएम स्ट्रीट वेन्डर्स आत्मनिर्भर स्वनिधि योजना में कुल 8 लाख 78 हजार आवेदन पंजीकृत हुये थे। जिनमें सत्यापन के पश्चात 4 लाख 51 हजार हितग्राहियों को पात्र पाये जाने पर परिचय पत्र जारी किये गये। बैंकों में योजना अन्तर्गत 2 लाख 55 हजार हितग्राहियों के प्रकरण प्रस्तुत किये गये हैं।
प्रस्तुत आवेदनों में बैंकों द्वारा 1 लाख 56 हजार हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपये की सहायता स्वीकृत की गई है। अब तक 1 लाख 8 हजार हितग्राहियों के खाते में 10-10 हजार रुपये की राशि जमा करा दी गई है। श्योपुर जिले में स्वनिधि योजना के अंतर्गत 640 प्रकरण बैंको को स्वीकृति के लिए भेजे गये है। इन सभी प्रकरणों को स्वीकृत किया जाकर, स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया।