गांधी दर्शन यात्रा के माध्यम से सातवे दिन दी कार्यक्रमो की प्रस्तुित

श्योपुर, rubarudesk/@www.rubarunews.com>> राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वीं जयंती से शुरू की गई, गांधी दर्शन यात्रा के माध्यम से श्योपुर क्षेत्र के ग्रामीण अंचलो में सातवे दिन कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी गई। साथ ही गंाधी जी के विचारो से स्कूली छात्रो को भी परिचय कराया। इस दौरान नुक्कड नाटक भी प्रस्तुत किये।

श्योपुर विकासखण्ड शहरी, ग्रामीण क्षेत्र में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रदर्शनी, वीडियो फिल्म आदि की संचित्र प्रस्तुतियां दी गई। इसके साथ ही गांधी दर्शन यात्रा के प्रचार रथो के माध्यम से गांव के प्रत्येक पडाव पर शो दिखाने की कार्यवाही की गई। जिसके संचित्र दर्शन कर ग्रामीणो ने गांधी जी के विचारो की जानकारी दी। साथ ही पडाव के दौरान नुक्कड नाटको की प्रस्तुति से लाभ उठाया।

इस यात्रा के माध्यम से गांधीजी के विचारों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन, मुख्यमंत्रीजी की वीडियो का संदेश और आश्रम भजनावली के रिकार्डिंग गीत प्रचार रथों के माध्यम से विद्यालयो में पडाव के दौरान नुक्कड नाटक के माध्यम से प्रस्तुति दी।

इसी प्रकार यात्रा के अतंर्गत नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित करने की व्यवस्था विकसित की गई है। इसके अलावा गांधी साहित्य से चयनित मूल्य-विचारों की पुस्तिकाओं का वितरण भी किया गया। साथ ही खाद्यी ग्रामोद्योग का स्टाॅल भी प्रचार वाहन के माध्यम से लगाया गया।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

कायाकल्प अवार्ड समारोह में भिण्ड जिला अस्पताल को मिला द्वितीय स्थान

क्षय रोग से पीडित मरीजो का निरंतर उपचार किया जावे-कलेक्टर

कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप रवाना

दतिया मृत कौआ के नमूने में बर्डफ्लू स्ट्रैन एच-5 की पुष्टि