खाद्य मंत्री ने किया राशन दुकानों का औचक निरीक्षण

भिण्ड.Desk/@www.rubarunews.com>> खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अचानक जिला मुख्यालय पहुंचकर राशन दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने इन दुकानों की वितरण व्यवस्था, स्टॉक, नापतौल कांटा आदि की जांच की। मंत्री ने भवानीपुरा स्थित वार्ड क्र.23, 24, 26 की राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने राशन दुकानों से किए गए वितरण की जांच की साथ ही राशन दुकान में स्थित स्टॉक की जानकारी ली। इस दौरान उन्हें स्टॉक मेंटेनेंश एवं वितरण में कई अनियमिताएं मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित दुकान संचालक की समिति द्वारा जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। खाद्य मंत्री ने जवासा स्थित वेयरहाउस का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस की टीनशेड क्षतिग्रस्त पाई गई और इसे दुरूस्त कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस ब्रांच मैनेजर अनुपस्थित मिले साथ ही कई सारी जानकारी ऑनलाईन फीड ना किए जाने की अनियमितता भी सामने आई। जिस पर अधिकारियों को मंत्री के गुस्से का सामना करना पड़ा।

नगर पालिका की हुई जमकर फजीहत

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को शहर के भवानीपुरा स्थित वार्ड क्रं.-26 में नालियों गंदगी से भरी दिखाईं दी। जिस पर स्थानीय लोगों ने कहा कि भिण्ड नगर पालिका शहर की सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रही है। जिसके बाद मंत्री स्वयं ही नाली की सफाई करने उतर पड़े। उनके द्वारा की गई नालियों की सफाई को किसी ने श्रमदान का नाम दिया तो कई लोगों ने नगर पालिका की उदासीनता का नतीजा बताया।

मंत्री बोले- गरीबों का हक मारने वालों पर होगी कार्रवाई

राशन की दुकानों का निरीक्षण करने के बाद मंत्री श्री तोमर ने मीडिया के सामने कहा कि मुझे लंबे वक्त से शिकायतें प्राप्त हो रहीं थी कि राशन की दुकानों पर जमकर अनियमितता हावी है। इस पर मुझे स्वयं निरीक्षण करने आना पड़ा। उन्होंने कहा कि मेरे रहते गरीबों का हक मारने वाले चैन से नहीं बैठ सकते। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि गरीबों का हक गरीबों तक पहुंचे यही मेरा संकल्प है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com