”अपना घर” के लिए रास-जेबी ग्रुप करेगा ”एक मुट्ठी दान” 2 फरवरी को

दतिया.RamjisharanRai/@www.rubarunews.com>> रास-जेबी पब्लिक स्कूल झांसी रोड़ दतिया में 2 फरवरी 2020 को ”अपना घर” भरतपुर के लिए ”एक मुट्ठी दान” कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में ”अपना घर” भरतपुर के सदस्य एवं अपना घर डबरा के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। ”अपना घर” भरतपुर राजस्थान में डाॅ. बी.एम. भारद्धाज द्वारा भरतपुर में संचालित एक संस्था है जिसके माध्यम से 30 हजार से ज्यादा ऐसे लोगों का ध्यान रखा जाता है, जो अपना स्वयं का ध्यान नहीं रख सकते और सड़क किनारे पड़े रहते है। सामान्यता ये ऐसे मानसिक या शारीरिक विकलांग होते है जिनका स्वयं का कोई परिवार नहीं होता है। डाॅ. बी.एम. भारद्धाज जी के द्वारा किये जा रहे इस अकल्पनीय कार्य के लिए उनको इस वर्ष कौन बनेगा करोड़पति के ’कर्मवीर’ एपिसोड़ में भी आमंत्रित किया गया था और स्वयं अमिताभ बच्चन ने ना सिर्फ उनके कार्य की सराहना की बल्कि सहयोग भी किया। वर्तमान में इस संस्था की भरतपुर के अलावा 30 से अधिक शाखाएं पूरे भारत में वर्ष है।
”एक मुट्ठी दान ” कार्यक्रम के अंतर्गत रास-जेबी परिवार दतिया के अलावा डबरा, पिछोर, टेकनपुर, बड़ौनी, दिनारा, सेवढ़ा, दतिया छोटा बाजार और बुन्देला कालौनी विद्यालय द्वारा ”अपना घर” भरतपुर के लिए प्रभुजनों की सेवा के लिए एक छोटा सा प्रयास करेगी और और उनके उपयोग की सामग्री जेसे दाल, चावल, आटा, मसाले, चाय पत्ती, शक्कर, पोहा, सूजी, रवा, बिस्कुट, टोस्ट, या दैनिक उपयोग सामान तौलिया, साबुन, बालों का तेल आदि ”अपना घर” भरतपुर के सदस्यांे को प्रदान करेगी।
हमारा एक प्रयास है कि इस एक ”मुट्ठी दान” में ना सिर्फ रास-जेबी बल्कि दतिया के अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने का मौका मिले और अपना घर द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए किये जा रहे अद्धभुत अकल्पनीय कार्य में अपने दतिया जिले से भी एक छोटा सा सहयोग दे सकें। यदि आप या आपकी संस्था इस ”एक मुट्ठी दान” कार्यक्रम में अपना सहयोग करना चाहती है तो 2 फरवरी से पहले सामान एकत्रित कर 2 फरवरी को रास-जेबी कैंपस झांसी रोड़ दतिया में आकर अपना घर के सदस्यों को अपना सहयाग दे सकते है।
2 फरवरी को अपना घर भरतपुर और अपना घर डबरा की टीम के सदस्य रास-जेबी कैंपस में आमंत्रित किये गए है, सामान्यजन भी इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर ”अपना घर” के इस कार्य को समझने और सुनने एवं बच्चों तथा अन्य जनों द्वारा द्वारा किये गए एक मुट्ठी दान के उत्साहवर्धन के लिए सादर आमंत्रित है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com