अधिकारीगण सी.एम. हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लें

दतिया  .Desk/ @www.rubarunews.com>>   कलेक्टर  संजय कुमार ने कहा कि जन सामान्य की समस्याओं के निराकरण हेतु सी.एम. हैल्प लाईन राज्य सरकार का प्राथमिक वाला कार्यक्रम है। अधिकारीगण इस कार्यक्रम को पूरी गंभीरता से लें। इस कार्यक्रम के तहत् प्राप्त होने वाले पत्रों को सूक्ष्मता से परीक्षण कर एल-1 स्तर पर ऐसी शिकायतें जिनका निराकरण संभव उनके निराकरण की कार्यवाही करें तथा संबंधित आवेदक को उसकी समस्या निराकरण के संबंध में आवश्यक रूप चर्चा भी करें।
कलेक्टर  संजय कुमार मंगलवार को न्यू कलेक्ट्रेट में राज्य सरकार के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम सी.एम. हैल्प लाईन के तहत् विभिन्न विभागों में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा कर रहे थे।
कलेक्टर  संजय कुमार ने विभागवार सी.एम. हैल्प लाईन के लंबित आवेदनों व निराकरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी अधिकारी सी.एम. हैल्प लाईन में प्रापत होने वाले आवेदकों को गंभीरता से लें। ऐसी समस्यायें एवं आवेदन पत्र जो उनके स्तर एल-1 पर निराकरण संभव है। उन्हें अपने स्तर पर ही निराकरण की कार्यवाही समय सीमा में करें। एल-1 स्तर पर निराकरण संभव नही होने पर एल-2 स्तर पर या अपने से वरिष्ठ अधिकारी से चर्चा कर उसके निराकरण की कार्यवाही कराये।
उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि इस बात के निर्देश अपने अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी दें। कि उन्हें प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का सूक्ष्मता के साथ परीक्षण कर उनका एल-1 स्तर पर निराकरण संभव होने पर अपने स्तर पर ही निराकरण की कार्यवाही करे तथा आवेदक से भी चर्चा कर लें। उन्होंने कहा कि ऐसी समस्यायें एवं मांग से संबंधित आवेदन जिनका निराकरण संभव नहीं है। ऐसे आवेदनों को फोर्सली बंद कराने की कार्यवाही करें।