क्राइमताजातरीनराजस्थान

एक रात में हुई चोरी की पांच वारदातों से ग्रामीणों में रोष व्याप्त, थाने से 50 मीटर की दूरी पर वारदात बनी चुनौती

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बूंदी जिले के नमाना कस्बे में शनिवार रात बैखोफ चोरों पांच जगहों पर हुई चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों और व्यापारियों में रोष है। बीती रात हुई चोरी की वारदातों मे से एक वारदात तो थाने से महज 50 मीटर दूरी पर अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। शनिवार रात को चोरों ने दो मंदिरों सहित पान की थड़ी को भी निशाना बनाया। नमाना कस्बे शनिवार रात को 5 अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदात होने का सुबह ग्रामीणों को पता चला तो उनमें रोष फैल गया। चोरों ने थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर एक पान की थड़ी को निशाना बनाते हुए 9 हजार का सामान और 2 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। इसके अलावा चौमुखा बाजार स्थित मंशापूर्ण गणेश मंदिर से दानपेटी चोरी, चामुंडा माता मंदिर से दानपेटी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। साथ ही स्थानीय कपिल खरेडिया की मीट शॉप के शटर का ताला तोड़कर नगदी और जरूरी दस्तावेज चुरा ले गए। वहीं, पानी पतासे के ठेले का ताला तोड़कर उसमें चोरी करने का प्रयास किया।

ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंप की चोरियों के जल्द खुलासे की मांग
कस्बे में बीती रात को पांच दुकानों में हुई चोरी की वारदात से आक्रोशित ग्रामीण रविवार सुबह बस स्टैंड पर एकत्रित होकर जुलूस के रूप में थाने पहुंचे। जहां थाना अधिकारी धर्माराम चौधरी को ज्ञापन सौप कर रात्रि को गश्त बढ़ाने सहित चोरियों के जल्द खुलासो की माग की। थानाधिकारी धर्माराम ने कहा कि जल्द ही चोरियों का खुलासा किया जाएगा। थानाधिकारी ने ग्रामीणों से जन सहयोग से कस्बे में हाट बाजार सहित मुख्य स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही है। वही ग्रामीणों का आरोप है कि कस्बे में लगातार चोरियां बढ़ रही है चोर हाट बाजार सहित रात्रि को घर के बाहर खड़े वाहनों दुकानों घरों मंदिरों आदि में चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे हैं जिसपर अंकुश लगना चाहिए।
तीन दिन पहले भी हुई थी वारदात
ग्रामीणों का कहना है कि कस्बे में हर सप्ताह हाट बाजार लगता है, जिसमें जेब कतरे कई बार अपना हुनर दिखा चुके है। इस पर पुलिस का कोई ध्यान नहीं है। कई बार शिकायत करने पर भी ठोस एक्शन नहीं लिया गया है। व्यापारियों ने कहा कि रात में पुलिस गश्त प्रभावी रूप से होनी चाहिए। तीन दिन पहले भी सामान्य अस्पताल के सामने भूरा गणेश मंदिर की दान चोरी हो गई थी। वहीं, गाडिया लुहारों के टापरी में चार्जिंग पर लगा मोबाइल चोरी चला गया था। इस दौरान भावेश चित्तौड़ा, नवीन शर्मा, योगेश शर्मा, कन्हैयालाल प्रजापत, लोकेश चित्तौड़ा, गौरीशंकर पाराशर, लोकेश शर्मा, राधेश्याम शर्मा मौजूद रहे।