कोविड- राहत के क्षेत्र में महात्मा गांधी सेवा आश्रम का कार्य उल्लेखनीय- पाराशर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- कोरोना महामारी से पूरा विश्व त्रस्त है करोना कि दूसरी लहर में बढ़ी संख्या में लोगो की मौत हुई है तथा लोग रोजगार से वंचित हुए है। ऐसे लोगो को राहत प्रदान करने के लिए शासन द्वारा अपने स्तर पर सहायता प्रदान की जा रही है परंतु ऐसे कई लोग है जो इनसे वंचित रह गए है महात्मा गांधी सेवा आश्रम द्वारा ऐसे लोगो को राहत सामग्री प्रदान की जा रही है। महात्मा गांधी सेवा आश्रम का यह कार्य ना केवल उल्लेखनीय है बल्कि अनुकरणीय भी है।

उक्त विचार नगरपालिका परिषर बड़ोदा में आयोजित कोविड आपदा राहत के वितरण कार्य मे समाज सेवी कैलाश पारासर ने व्यक्त किये
इसी क्रम में महात्मा गांधी सेवा आश्रम के प्रबंधक जयसिंह जादोन ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी समाप्त नही हुआ ऐसे में हमे बचाव का पूरा प्रबंध करना है।
भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाना तथा दूरी बनाकर चलना।

कोरोना की दवा का अभी आविष्कार नही हुआ है परंतु वैज्ञानिको ने वेक्सीन तैयार की है । इसे अवश्य लगवाए तथा इसके बारे में जो अफवाये फैलाय जा रही है उन पर विश्वास न करे ।कोरोना के दौर में रोजगार के साधन कम हुए है तथा कई लोग शासन की योजनाओं से वंचित है। महात्मा गांधी सेवा आश्रम ऐसे लोगो के साथ हमेशा खड़ा है।ऐसे ही लोगो को  इस कार्यक्रम में 13 गांव के 46 लोगो को राहत सामग्री वितरण की गई। तथा शासन के सहयोग से रोजगार के साधन भी उपलव्ध किये जायेंगे । बच्चो को सत्तू एवं गर्भवती व धात्री महिलाओ को पोषण सामग्री भी वितरण की जा रही है।

बालिका शिक्षा कार्यक्रम के समन्वयक पुनीत शर्मा द्वारा सबका आभार व्यक्त किया गया।इस अवसर पर सँस्था के कार्यकर्ता अशोक कुमार,महाबीर मीणा, अशोक कुमार जाटव,आदि उपस्थित रहे