Hello
Sponsored Ads
राजस्थान

घर में नहीं बचा कमाने वाला, मदद को आगे आए लोकसभा अध्यक्ष

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोना तथा अन्य कारणों से घर के कमाने वाले सदस्य को खो चुके चार परिवारों की मदद को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आगे आए हैं। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने इन परिवारों की महिलाओं को 1.60 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी है।

 

कैथूनीपोल निवासी राजेंद्र राठौर की करीब पांच माह पूर्व उत्तर प्रदेश के उरई में सड़क दुर्घटना में मृत्यू हो गई थी। इसके बाद से उनकी पत्नी पिंकी राठौर छोटा-मोटा काम कर किसी तरह अपनी पांच बेटियों और 1 बेटे को पाल रही थीं। लाॅकडाउन के दौरान वे काम भी बंद होने से परिवार संकट में आ गया। ऐसी परिस्थिति में उसकी बेटियां लाॅकडाउन में सड़क किनारे रहने वाले लोगों को चाय बेचकर घर चलाने का प्रयास कर रही थीं। इसकी जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने पिंकी राठौर को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता की घोषण की थी।

 

Related Post

इसी तरह दादाबाड़ी निवासी छाया भार्गव के पति वीरेंद्र भार्गव तथा ससुर महेंद्र प्रकाश भार्गव की भी अचानक तबीयत बिगड़ने से मृत्यु हो गई थी। इस कारण परिवार आर्थिक परेशानी में आ गया था। लोकसभा अध्यक्ष ने इस परिवार की सहायता के लिए भी 50 हजार रूपए की सहायता की घोषणा की थी।
गणेशपुरा, इटावा निवासी हरिशंकर सेन का गांव में भी छोटा सा सैलून था। गत 1 मई को कोरोना संक्रमण हुआ और उनकी हालत बिगड़ती चली गई। उनका कोटा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 4 मई को उनका निधन हो गया। परिवार में अब उनकी पत्नी हेमलता सेन हैं जिन पर 3 बेटियों और 2 बेटों के लालन-पालन की जिम्मेदारी है। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उनको भी 30 हजार रूपए की मदद की घोषण की थी।

मोरपा के समीप स्थित धनसूरी गांव निवासी दीनानाथ कुछ दिनों पहले कोटा की भामाशाह मंडी में लहसुन बेचने आया था। मंडी में ही उसकर तबीयत बिगड़ी और कुछ ही देर में उनकी मृत्यु हो गई। बिरला ने उनकी पत्नी राजेश बाई के लिए भी 30 हजार रूपए की घोषणा की थी।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला की घोषणा के अनुरूप चारों महिलाओं के बैंक खातों में गुरूवार को रकम आॅनलाइन ट्रांसफर कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के लेाग उनका परिवार हैं। यदि कोई परिवार पीड़ा में है तो उसकी मदद करना हमारा दायित्व है। कोरोना ने बहुत से परिवारों को दर्द दिया है, हम उनकी परेशानियों को भी कम करने का प्रयास करेंगे।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

13 hours ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

13 hours ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

14 hours ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

2 days ago

वैशाख मास में जल दान का सर्वाधिक महत्व, जल मंदिर के हुए शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 24 अप्रेल से वैशाख मास का आरंभ होने के साथ ही शहर में… Read More

2 days ago

शहर के रियायसी इलाके में टूटकर गिरा 33केवी लाइन का तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रविवार को बूंदी शहर के बीबनवां रोड स्थित शिवाजी नगर के रियायसी इलाके… Read More

2 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.