Hello
Sponsored Ads

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा
दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>> प्राप्त जानकारी के मुताबिक लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। जानकर पहले से शंका जाहिर कर रहे थे, अब पुष्टि हो सकी और निर्माता कंपनी ने भी हाईकोर्ट में कबूल किया हाल ही में हुआ खुलासा बाकायदा लंदन……।
लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। यह खुलासा बाकायदा लंदन की एक अदालत में हुआ है। लंदन में हुए इस खुलासे में दावा किया गया है कि कोविड की वैक्सीन लगवाने से हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्या पैदा हो सकती है। अब यह साफ जाहिर हो गया है कि लंदन से लेकर पूरी दुनिया में कोविड की वैक्सीन के खतरनाक साईड इफैक्ट हुए हैं।
क्या है पूरा मामला जिससे मच गया तहलका
आपको बता दें कि लंदन की एक अदालत में कोरोना की दवा बनाने वाली ब्रिटेन की फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने पहली बार स्वीकार किया है कि उनकी कोविड-19 वैक्सीन से गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम तथा हार्ट अटैक जैसे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम से शरीर में खून के थक्के जमने ((Blood Clot)) लगते हैं या बॉडी में प्लेटलेट्स तेजी से गिरने लगते हैं।
बॉडी में ब्लड क्लॉट की वजह से ब्रेन स्ट्रोक या कार्डियक अरेस्ट की आशंकाएं बढ़ जाती हैं। एस्ट्राजेनेका ने लंदन की अदालत यानि कि यूके हाईकोर्ट के समक्ष कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्टस के आरोपों को स्वीकार किया। लेकिन साथ में कंपनी ने वैक्सीन के पक्ष में अपने तर्क भी रखे।
बता दें कि कंपनी इस वैक्सीन को दुनियाभर में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया नाम से बेचती है। एस्ट्राजेनेका के खिलाफ ब्रिटेन के जेमी स्कॉट नाम के शख्स ने केस दर्ज कराया है। स्कॉट का पुख्ता और प्रामाणिक आरोप है कि कंपनी की कोरोना वैक्सीन की वजह से वह थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम की समस्या से जूझ रहे हैं। वह ब्रेन डैमेज का शिकार हो गए थे।
कंपनी की कोरोना वैक्सीन के खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने कोर्ट का रुख किया है। इन लोगों का आरोप है कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें साइड इफेक्ट्स का सामना करना पड़ा है। इन लोगों ने मुआवजे की मांग की है।
आशंका के कयास पूर्व से ही लगाए जा रहे थे
यहां यह बताना जरूरी है कि लंदन समेत पूरी दुनिया में इस बात की आशंका पहले से थी कि कोविड की वैक्सीन के टीके से हार्ट अटैक होने का खतरा पैदा होता है। लंदन हो अथवा भारत इस प्रकार के अनेक मामले सामने आ चुके हैं जिनमें कोविड की वैक्सीन के बाद हार्ट अटैक हुए हैं। हार्ट अटैक भी कम उम्र के व्यक्तियों और बच्चों को भी हुए यह बेहद चिंताजनक।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Rai Ramji sharan

Published by
Rai Ramji sharan

Recent Posts

वन भवन से उल्लू का रेस्क्यू

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>वन मुख्यालय (वन भवन) से 17 मई, 2024 को सामान्य वन मण्डल भोपाल की… Read More

17 hours ago

मोदीजी की अमृत भारत योजना को लगाया जा रहा पलीता

मोदी जी की अनूठी योजना अमृत भारत रेलवे स्टेशन पर फेरा जा रहा पानी, जिम्मेदार… Read More

17 hours ago

तीन शिक्षक निलंबित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>जिला शिक्षा अधिकारी आरएस तोमर द्वारा तीन शिक्षको श्रीमती राधा पोरवाल प्राथमिक शिक्षक शासकीय… Read More

17 hours ago

पत्नी के हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>न्यायालय प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्योपुर द्वारा प्रकरण के विचारण उपरांत आरोपी रामबीर… Read More

18 hours ago

स्वास्थ्य शिविर में 642 वृृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत आज… Read More

18 hours ago

यात्री बसो की फिटनेस जांच ले, कोई भी बस बगैर फिटनेस के न चलें

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक के… Read More

18 hours ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.