क्राइमताजातरीनराजस्थान

खनन विभाग की टीम से बजरी माफिया छुड़ाकर ले गए ट्रैक्टर ट्रॉली

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिले में अवैध बजरी खनन व परिवहन के खिलाफ खनिज विभाग द्वारा लबातार कार्यवाही की जा रही हैं। गुरूवार को अवैध बजरी खनन व परिवहन के खिलाफ की जा रही कार्यवाही के दौरान खनन विभाग की टीम से बजरी माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा कर ले गए। इस दौरान कार्यवही मे शामिल होम गार्ड्स के साथ मारपीट भी की गई।
जानकारी देते हुए खनिज विभाग की सर्वीयर प्रियंका सोनी ने बताया कि गुरुवार को बूंदी के नानकपुरिया चौराहे के पास अवैध बजरी परिवहन के विरुद्ध अभियान के दौरान रेलवे पुलिया पर बूंदी की ओर अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्राली आती हुई दिखी। जिसे रुकवाने पर चालक ट्रैक्टर ट्राली को भगाता हुआ आगे ले गया। खनिज विभाग की टीम ने पीछा कर ट्रैक्टर ट्राली को एक मैरिज गार्डन के पास पकड़ कर खड़ा करवाकर टीम पूछताछ कर रहे थे। तभी एक स्विफ्ट डिजायर कार और मोटर साइकिल तेज गति से आई, जिसमें से कुछ लोग गाली-गलोच करते हुए उतरे और ट्रैक्टर ट्राली छुड़ाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान माफियाओ ने टीम में शामिल होम गार्ड्स के साथ मारपीट भी की। ट्रैक्टर ट्रॉली पर मौजूद पुलिस के दो गार्ड को नीचे उतार कर ट्रैक्टर को तेज गति से भाग कर ले गए।. सोनी ने बताया कि बजरी माफियाओ ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टीम के सदस्यों पर चढ़ाने का प्रयास भी किया। लेकिन पास ही खड़ी मोटर साइकिल पर ट्रैक्टर को चढ़ाते हुए भगा ले गए।
कर्मचारियों ने बनाया घटनाक्रम का वीडियो
खनन विभाग के कर्मचारियों ने बजरी माफिया के इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया है. जहां बजरी माफिया सरेआम विभाग के अधिकारियों को धमकी देते हुए ट्रैक्टर ट्राली को छुड़वाकर ले जाते हुए दिखाई दे हैं। मामले में सर्वेयर प्रियंका सोनी ने घटना की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को देकर टीम की ओर से सदर थानें में बजरी माफियाओ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई। उधर पुलिस बजरी माफियाओं की धरपकड़ में जुट गई है। जिले में अवैध बजरी परिवहन से जुड़े माफियाओं द्वारा टीम पर हमला करने का यह कोई नया मामला नहीं है, पहले भी इस तरह के घटनाक्रम हो चुके है। जानकारों की माने तो बूंदी जिले में अवैध बजरी परिवहन का कारोबार स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत से ही फलफूल रहा है।