ताजातरीनराजस्थान

स्टेट हाईवे 29 बी  गड्ढों  में हुआ तब्दील,वाहन चालक आए दिन गिरकर हो रहे हैं चोटिल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>नमाना कस्बे में स्थित गुजरने वाली नमाना बूंदी सिलोर गरडदा भोपतपुरा की मुख्य सड़क इन दिनों  गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। इस सड़क मार्ग को बनवाने के लिए पिछले 6-7 वर्षों से क्षेत्र वासी काफी प्रयासरत है लेकिन आज तक भी यह सड़क मार्ग ऐसा ही बना हुआ है।

नमाना बूंदी सड़क मार्ग को लेकर क्षेत्र के दर्जन भर गांव के लोगों ने कस्बे के बस स्टैंड पर कई बार धरना प्रदर्शन सड़क जाम जैसे प्रदर्शन किए जहाँ मौके पर उच्च अधिकारी पहुंचते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं।

पिछले 6-7 वर्षों से नमाना क्षेत्र वासी आश्वासन पर ही टिके हुए हैं जिनका भरोसा आज तक पूरा नहीं हुआ और क्षेत्र वासियों की यह मुख्य सड़क अब तो गड्ढों व गिट्टी में तब्दील हो चुकी है, इस सड़क मार्ग में सफर करने वाले दोपहिया व चार पहिया वाहन चालक आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं।

राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद 184 करोड़ रुपए की बजट घोषणा स्वीकृत हुए भी आज कई महीने बीत चुके हैं लेकिन टेंडर प्रक्रिया अभी तक भी नहीं हुई और लोगों को बारिश के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य चलने की आस टिकी हुई थी लेकिन वह भी पूरी नहीं होती दिख रही है। नमाना सरपंच प्रतिनिधि दुर्गा लाल मीणा ने बताया कि इस सड़क मार्ग को बनवाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर से भी कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत करा चुके लेकिन आश्वासन ही मिल रहे हैं।

धनातरी के पूर्व सरपंच मांगीलाल भील ने बताया कि सड़क मार्ग के लिए कई बार धरने प्रदर्शन किया और इस सड़क मार्ग से रोजाना दर्जन भर गांव के वाहन चालक निकलते हैं जो कहीं समस्याओं का सामना करते हैं। ग्राम वासी चंद्रप्रकाश राठौर ने बताया कि 29 बी स्टेट हाईवे के नाम से जाने जाने वाली यह सड़क इन दोनों गिट्टी में तब्दील हो चुकी है जिसमें सफर करने वाले दोपहिया वाहन चालक गिरकर छोटी हो रहे हैं।